सरकार के निर्देश के बावजूद भी कार्यालय से नदारद रहे अधिकारी, फरियादी हो रहे परेशान

5/9/2023 4:18:47 PM

कैथल (जयपाल) : जिले के जिम्मेदार अधिकारियों के कार्यालय से नदारद रहने की लगातार मिल रही शिकायतों पर सरकार ने संज्ञान लिया था। जिसमें सरकार द्वारा जिले के सभी विभागाध्यक्षों को प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक आमजन की सुनवाई के लिए कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देशों अनुसार जिम्मेदार अधिकारी इस दौरान कार्यालय में उपस्थित रहकर आमजन की समस्याएं सुनेंगे और उनका समाधान करेंगे। इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि जनता दरबार के समय कोई भी प्रशासनिक मीटिंग नहीं रखी जाएगी।

वहीं सरकार के इन निर्देशों का जमीनी स्तर पर कोई असर नहीं दिख रहा है। कैथल जिले के कई जिम्मेदार अधिकारी सरकारी निर्देशों को ताक पर रख कर मनमानी करते हैं और कार्यालय में नहीं मिलते। जिस कारण अपनी समस्याएं लेकर आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सरकार के आदेशों की किस तरह से पालना की जा रही है इसके लिए कैथल से हमारे संवाददाता अतिरिक्त उपायुक्त कैथल के कार्यालय का जायजा लिया तो अधिकारी नदारद मिले।

इस विषय को लेकर जब कैथल के एडीसी बलजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कैमरे के सामने आने से मना कर दिया। ऑफ कैमरा बताया कि सुबह 9:00 बजे से कोई भी व्यक्ति उनकी प्रतीक्षा में नहीं खड़ा है। वह उच्च अधिकारियों की मीटिंग में गए हुए थे, इस वजह से समय लग गया।

                   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Editor

Mohammad Kumail