फरीदाबाद में 300 स्कूली बच्चों के साथ अधिकारियों ने की साफ-सफाई

5/19/2018 12:32:37 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी):  सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जहां एक तरफ नगर निगम के कर्मचारी हड़ताल पर बैठकर शहर को गंदगी के ढेर पर बैठा रहे है। वही आज स्कूली बच्चों और कर्मचारियों ने मिलकर SDM बल्लभगढ़ के नेतृत्व में सफाई अभियान की शुरूआत पंचायत भवन से की इस अभियान में करीब 300 स्कूली बच्चों और कर्मचारियों ने ही नहीं बल्कि अधिकारियों ने भी हाथ में झाडू और कस्सी लेकर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास किया ।

बल्लभगढ़ के SDM राजेश कुमार की अगुवाई में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल और गर्ल्स स्कूल बल्लभगढ़ की एन एस एस की टीम ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सफाई अभियान में शिरकत की। स्कूली बच्चों, अधिकारी और पुलिसकर्मियों के सहयोग से यह कार्यक्रम आज सुबह 8:00 बजे से ही शुरू हो गया।

करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पंचायत भवन और उसके आसपास गंदगी को साफ कर दिया गया। बल्लभगढ़ के एसडीएम के साथ ट्रेजरी ऑफिसर संजय सिंह थाना प्रभारी प्रितपाल सागवान पार्षद दीपक चौधरी सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों के साथ मिलकर सफाई अभियान की शुरुआत की । 

पार्षद दीपक चौधरी ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से चरमरा गई है और वह स्वयं सफाई अभियान में सामाजिक संस्थाओं के साथ आगे आकर शहर को स्वच्छ बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, शहर के लोगों का कहना है कि यह एक अच्छी शुरुआत है। इस सफाई से शहर सुंदर स्वच्छ हो जाएगा और बीमारियां फैलने का खतरा भी कम हो जाएगा।


 

Rakhi Yadav