स्टेडियम को लेकर अधिकारियों ने छिपाए तथ्य, पंचायत प्रतिनिधियों का पारा गर्म

2/26/2018 7:30:00 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू): प्रदेश सरकार द्वारा नवगठित जिले में खेल स्टेडियम के निर्माण की दी गई मंजूरी को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों का पारा गर्म हो गया। कई गांवों के खेल स्टेडियम का निर्माण शहर के पास ही बनवाने की मांग की है। इसी मामले को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही कहा कि कुछ अधिकारियों ने तथ्यों को छुपाकर शहर से 7 किलोमीटर दूर स्टेडियम निर्माण की मंजूरी भेजी गई है। 



जिले के एक दर्जन गांवों के सरपंचों सहित पंचायत प्रतिनिधि सोमवार को उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा नवगठित जिले में जिला स्तरीय खेल स्टेडियम निर्माण की मंजूरी दी है। लेकिन कुछ अधिकारियों ने तथ्यों को छिपाते हुए शहर से 7 किलोमीटर दूर गांव समसपुर में निर्माण करने की मंजूरी सरकार को भेजी गई है।



पंचायत प्रतिनिधियों के अनुसार शहर से दूर स्टेडियम का निर्माण होता है तो खिलाडिय़ों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जबकि शहर से दो किलोमीटर दूरी पर स्थित गांव रावलधी में बनाया जाए। यहां पर पहले से ही खेल ग्राऊंड व पानी की व्यवस्था है। 



धर्मबीर सिंह पूर्व सरपंच व डा. कर्णवीर सांगवान ने बताया कि समसपुर गांव में खेल स्टेडियम की बजाए गांव रावलधी में बने। क्योंकि समसपुर में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गंदा नाला व सेम की जमीन है। जिसके कारण खिलाडिय़ों को काफी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।

उपायुक्त विजय कुमार ने पंचायत प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को सरकार के पास भेजा जाएगा और इस मामले की जांच भी की जाएगी कि क्या तथ्य छुपाए गए हैं?