अधिकारियों ने एन.एच.ए.आई. को चेताया, सेना की जमीन पर नहीं बनेगी कोई सर्विस लेन

11/30/2019 9:34:33 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : अम्बाला-जगाधरी रोड पर स्थित सेना मैदान के किसी भी हिस्से को नैशनल हाईवे द्वारा निर्मित सड़क में शामिल नहीं किया जाएगा। शुक्रवार सुबह डी.ए.वी. स्कूल के साथ लगते मैदान के बाहर मौजूद सेना अधिकारियों ने इस संबंध में एन.एच.ए.आई. अधिकारियों को चेताया। सेना अधिकारियों ने कहा कि बिना परमिशन के सेना की जमीन पर कोई भी ऐसा काम न करें जिससे बेवजह परेशानी बढ़ जाए।

अम्बाला से साहा तक बन रहे नैशनल हाईवे 444-ए के निर्माण को कम्पनी ने तेज कर दिया है। कई जगह से सड़क को तोड़कर ड्रेनेज सिस्टम तैयार किया जा रहा है तो कहीं नाले का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके बाद भी कहीं न कहीं समस्या खड़ी हो रही है। चाहे वह निर्माण क्षेत्र में लगे पेड़ों को लेकर हो या बिजली के खम्भों को लेकर। एक नई परेशानी सेना के अधिकारियों की चेतावनी के बाद शुरू हो गई है।

सर्विस लेन का फंसा पेंच
दोनों तरफ सड़कें बनाई जा रही हैं और इसके साथ नाले व सर्विस लेन का निर्माण किया जा रहा है। डी.ए.वी. स्कूल के साथ लगते सेना मैदान के बाहर भी एन.एच.ए.आई. के निर्देशानुसार कम्पनी ने नाले का निर्माण कर दिया है, लेकिन अब नाले के साथ बनने वाली लगभग 10 फुट की सर्विस लेन को लेकर पेंच फंस गया है। सेना अधिकारियों ने अपनी जमीन पर किसी प्रकार का निर्माण करने की परमिशन देने से इंकार कर दिया है।

Isha