62 राशन डिपुओं में नहीं पहुंचा तेल व चीनी, उपभोक्ताओं के माथे पर पड़ी सलवटें

3/25/2020 10:48:56 AM

भिवानी : एक तरफ जहां कोरोना वायरस ने सभी के घरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया है तो वहीं दूसरी और बी.पी.एल., ए.पी.एल. कार्डधारकों पर भी राशन का पहाड़ टूट पड़ा है क्योंकि बवानीखेड़ा खंड में खाद्य एवं पूर्ति विभाग के आधीन 62 राशन डिपुओं में अभी तक मार्च की चीनी व तेल नहीं पहुंचा है तो वहीं कुछ डिपुओं में गेहूं पहुंची है बाकि के डिपो इसका इंतजार कर रहे हैं तो उपभोक्ता भी इस बात से परेशान नजर आ रहे हैं जिसको लेकर उनके माथों पर सलवटें पडऩी शुरू हो गई हैं।

उल्लेखनीय है कि बवानीखेड़ा के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पास 62 राशन डिपुओं में लगभग बी.पी.एल. के 11310 उपभोक्ता व ओ.पी.एच. में 12075 उपभोक्ता हैं, जो हर माह अपने सम्बंधित डिपो धारक से राशन लेते हैं। बी.पी.एल. कार्डधारकों को गेहूं, चीनी व तेल मिलता है तो ओ.पी.एच. कार्डधारकों को गेहूं वितरित किया जाता है। मार्च माह में विभाग द्वारा सभी डिपुओं पर वितरित की जाने वाली 95 किंविंटल 73 किलो चीनी व 20727 लीटर तेल नहीं भिजवाया गया है।

वहीं इन डिपुओं पर 5360 किंविंटल 23 किलो गेहूं में कुछ डिपो बाकी है। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि एक तरफ  पूरा प्रदेश लॉकडाऊन हो चुका है और धारा 144 लग चुकी है। 4 व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो सकते हैं, वहीं बार बार उपभोक्ताओं द्वारा राशन डिपो पर चक्कर काटे देखे जा सकते हैं। सभी उपभोक्ताओं ने विभाग से पूरा राशन भिजवाने की मांग की है।

Isha