बहू व उसके परिजनों की मानसिक प्रताडऩा से तंग बुजुर्ग ने उठाया ये कदम

4/5/2019 6:30:26 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना महमूदुर रोड पर ड्रेन के पास पेड़ पर लटका हुआ शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। शव एक 55 वर्षीय बुजुर्ग का था, जिसकी जेब से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। मृतक की पहचान गोहाना मेन बाजार के रहने वाले व्यापारी कश्मीरी लाल के रूप में हुई। मृतक ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने बेटे लनीन की पत्नी गीतांजलि व उनके परिवार वालों को ठहराया है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक के बेटे लनीन के बयान पर उसकी पत्नी गीतांजलि समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच सुरु कर दी है।

मृतक कश्मीरी लाल के परिजनों ने बताया कि कश्मीरी लाल के बड़े बेटे लनीन की शादी रोहतक की रहने वाली गीतांजलि के साथ पिछले साल 18 अप्रैल को हुई थी, लेकिन तभी से गीतांजलि व उसके परिवार वाले छोटी-छोटी बातों को लेकर उनके घर आकर झगड़ा करते थे। कई बार तो इस मामले को लेकर पंचायत भी हुई, लेकिन पिछले दो महीने से गीतांजलि अपनी मां के घर रोहतक रह रही थी और उनके परिवार पर पैसे की डिमांड कर रही थी।

बताया जा रहा है कि गीतांजलि के परिजन 15 दिन पहले उनके घर आए थे और कश्मीरी लाल के साथ मार पिटाई की और अपना सारा गहना व उनका भी गहना-जेवरात लेकर चले गए और थाने में चक्की पिसवाने की धमकी देकर गए थे। इस कारण कश्मीरी लाल पिछले 15 दिनों से तनाव में था। जिसके चलते कश्मीरी लाल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मामले की जांच कर रहे गोहाना सिटी थाना में एएसआई सुनील कुमार ने बताया कि इस मामले में कश्मीरी लाल के बेटे लनीन के बयान पर उसकी पत्नी गीतांजलि समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Shivam