क्षतिग्रस्त हुआ ओल्ड रेलवे रोड, आवागमन के दौरान हिचकोले खा रहे यात्री

2/27/2020 12:12:11 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : राजीव चौक से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को जोडऩे वाले प्रमुख मार्ग ओल्ड रेलवे रोड की हालत खास्ता हो चुकी है। सेक्टर 4/7 चौक से रेलवे स्टेशन तक मार्ग पर जगह जगह गड्ढे बन चुके हैं। वहीं गिट्टियां मुंह चिढ़ा रही हैं। इसके कारण लोगों को आवागमन में घोर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऑटो से यात्रा करने वाले यात्रियों को और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ऑटो चालक अपने वाहनों को काफी स्पीड से चलाते हैं और चलते समय गड्ढों में लहराते रहते हैं।

पार्षदों का कहना है कि वर्षों पूर्व जय सिनेमा से रेलवे स्टेशन तक इस मार्ग के चौड़ीकरण और मरम्मत का कार्य नगर निगम के माध्यम से कराया गया था लेकिन उस समय भी सड़क को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया। जलनिकासी की व्यवस्था ना होने के कारण बरसातों में सड़क पर पानी भरता रहा और गड्ढे बनते रहे। अब सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है और इसका दंश आम नागरिकों को झेलना पड़ रहा है। वहीं रोड पर अतिक्रमण भी बढ़ गया है।

इसके कारण पूरे गुरुग्राम के लाखों नागरिक आवागमन की घोर परेशानियों का सामना कर रहे हैं। वर्षों पूर्व नगर निगम सदन के प्रथम कार्यकाल में रेलवे रोड के चौड़ीकरण का काम कराया गया था। यह मार्ग शहर का प्रमुख मार्ग है क्योंकि इसका सीधा संपर्क राजीव चौक से रेलवे स्टेशन को जोडऩा है। इस मार्ग पर प्रतिदिन लाखों नागरिक आवागमन करते हैं। मार्ग पर गड्ढे बनने के कारण नागरिकों को आवागमन के दौरान काफी परेशानी हो रही है। जगह.जगह जाम लग रहा है और हादसे भी पेश आ रहे हैं। पूर्व में इस मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य नगर निगम के माध्यम से कराया गया था। 

Isha