डेढ़ साल बाद कब्र खोदकर निकाली गई 65 साल की महिला

11/23/2018 10:35:06 PM

नूंह(एके बघेल): नूंह जिले के नगीना थाना क्षेत्र अन्र्तगत गांव इमामनगर (हवननगर) में लगभग 18 माह पहले मृतक महिला जैतूनी का शव प्रशासन की मौजूदगी में गुरूवार को कब्र से बाहर निकाला गया। कब्र से शव निकाले जाने का आदेश माननीय उच्च न्यायालय ने दिया हुआ था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि जैतूनी की हत्या की गई थी। परिजनों ने मामला न्यायालय में पहुंचाया तो न्यायालय ने शव को कब्र से निकालकर उसका पंचनामा कराने का आदेश कर दिया। गुरूवार सुबह नगीना थाना प्रबंधक जयबीर सिंह व भारी पुलिस बल की मौजूदगी और उप मण्ड़ल अधिकारी फिरोजपुर झिरका प्रशांत अटकान की देखरेख में शव के कंकाल को बाहर निकालने की प्रक्रिया सम्पन्न हुई।

जानकारी के अनुसार जैतूनी पुत्री चांदखां निवासी इमामनगर की शादी लगभग 4 दशक पहले इसब निवासी बघोला थाना फिरोजपुर झिरका के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही जैतूनी की शादीशुदा जिंदगी में दरार आ गई और शादी के बाद से ही अपने पीहर गांव इमामनगर में रह रही थी, लेकिन पिछले वर्ष अप्रैल माह में उनकी मृत्यु हो जाने के बाद उसको सामान्य तरीके से दफना दिया। लेकिन उसकी मृत्यु का मामला हत्या होने की आशंका जताई जाने लगी।



परिजनों ने इस मामलें को उच्च न्यायालय चण्डीगढ़ में पहुंचाया, तो परत खुलनी शुरू हो गई और मेवात पुलिस प्रशासन को कब्र से कंकाल निकलवाकर पंचनामा कराने का आदेश किया गया। जिला प्रशासन की तरफ से फिरोजपुर झिरका के उप मण्डल अधिकारी प्रशांत अटकान की मौजूदगी में शव को कब्र से निकालकर सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा के शव गृह में पहुंचाया गया।  पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया।

शिकायतकर्ता के मुताबिक जैतूनी उसकी रिश्ते में बुआ लगती थी, जिसकी उसकी पत्नी और उसके प्रेमी ने हत्या कर दी थी। उस समय तो उसे पता नहीं चला, लेकिन बाद में पता चला कि उसकी धर्मपत्नी ने रिश्तों में रोड़ा बन रही उसकी बुआ को मौत के घाट उतार दिया। पोस्टमार्टम में बाद नमूने लेकर जांच के लिए एफएसएल भेज दिए हैं। रिपोर्ट आने पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

नगीना थाना प्रबंधक जयबीर सिंह ने बताया कि शव को करीब डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद बाहर निकाला गया। पुलिस और एसडीएम फिरोजपुर झिरका की निगरानी में शव को निकालने से लेकर दफऩाने की प्रक्रिया पूरी हुई।

Shivam