किसानों को लेकर ओलंपियन बजरंग पुनिया की पोस्ट, बोले- इस बर्ताव को देखकर मेरा दिमाग़ पड़ गया सन्न

2/25/2024 12:52:03 PM

सोनीपतः  किसान आंदोलन के समर्थन में खिलाड़ी आने शुरू हो गए हैं। ओलंपियन बजरंग पुनिया ने किसानों के समर्थन में एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने जींद के दातासिंहवाला बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हुए टकराव को लेकर पोस्ट किया है।
 


उन्होंने लिखा है कि 21 फरवरी को जींद के दातासिंहवाला बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हुए टकराव में एक नौजवान किसान शहीद हो गया। 21 फ़रवरी को एक नौजवान किसान शहीद हो चुका है और यह दूसरा नौजवान किसान प्रीतपाल ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रहा है. पुलिस ने इसका जबड़ा, सर और पैर तोड़ दिये हैं. किसानों के साथ ऐसी बर्बरता किसी भी लोकतांत्रिक देश के लिए सही नहीं है। किसानों के साथ हुए इस बर्ताव को देखकर दिमाग़ सन्न पड़ गया।

गौरतलब है कि किसानों का एमएसपी पर फसल खरीद की कानूनी गारंटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने समेत अन्य मांगों को लेकर दिल्ली कूच का ऐलान किया गया है। इस मोर्चे का नेतृत्व किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) कर रहे हैं। फिलहाल किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने शनिवार को सिंघू और टीकरी बॉर्डर खोल दिए है। पुलिस ने दोनों बॉर्डर पर आवाजाही के लिए एक हिस्सा खोला है। किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सिंघू और टीकरी सीमा मार्गों को करीब दो सप्ताह तक बंद रखने के बाद प्रशासन ने शनिवार को उन्हें आंशिक रूप से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

Content Writer

Isha