हरियाणा सरकार की खेल नीति पर ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने उठाए सवाल

9/4/2018 4:09:35 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने हरियाणा सरकार की खेल नीति पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सब जूनियर व जूनियर खिलाडिय़ों की नकद इनाम राशि खत्म करने पर नाराजगी जताई है। योगेश्वर सोमवार को रोहतक में एक समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार की खेल नीति अच्छी है, लेकिन सब जूनियर और जूनियर खिलाड़ी की इनामी राशि खत्म करना गलत है।



उन्होंने कहा कि जिसे सही मायने में मदद की जरूरत है अगर उसकी मदद नहीं करेंगे तो फिर खेल आगे नहीं बढ़ पाएगा। ग्रास रूट लेवल के बच्चे को ही मदद की ज्यादा जरूरत होती है क्योंकि स्टार खिलाड़ी के लिए तो बहुत सारे रास्ते निकलते हैं। उन्हें हर जगह से मदद मिलती है लेकिन ग्रास रूट लेवल के खिलाड़ी की मदद के लिए कोई आगे नहीं आता। ऐसे में सरकार अगर इनामी राशि दे तो उनकी हौसला अफजाई होती है।

योगेश्वर दत्त ने युवा पहलवानों को भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि अनुशासन में रहकर मेहनत करनी चाहिए। साथ ही एशियन गेम्स में भारतीय पहलवानों के प्रदर्शन पर मिली जुली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कई पहलवानों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। वे उम्मीद के अनुसार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। अब जापान में होने वाले ओलंपिक पर टारगेट रखें।

Shivam