ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर और सरबजोत जारी रखेंगे पढ़ाई, दोनों स्टार खिलाड़ियों ने किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 03:43 PM (IST)

हरियाणा डेस्क : देश की स्टार खिलाड़ी और 2 बार की ओलंपिक ब्रांज मेडल विनर मनु भाकर और उनकी टीम के साथी सरबजोत सिंह अब अपनी स्टडी पर फोकस करेंगे। चंडीगढ़ दौरे के दौरान इन दोनों स्टार खिलाड़ियों ने इसका खुलासा किया। अब मनु और सरबजोत पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) से संबद्ध डीएवी कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रहे हैं। इस साल दोनों का सेकेंड ईयर है। सबसे अच्छी बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों का पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन ही सब्जेक्ट है।

PunjabKesari

बता दें कि चंडीगढ़ दौरे के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अपने शैक्षणिक संस्थान पंजाब विश्वविद्यालय का भी दौरा किया था और कुलपति रेणु विग से मुलाकात की थी। प्रोफेसर रेणु विग ने मनु भाकर और सरबजोत सिंह को उनकी सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि पंजाब विश्वविद्यालय को इस बात पर गर्व है कि दोनों ही विश्वविद्यालय से सम्बद्ध डीएवी कॉलेज के छात्र हैं। वहीं अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करते हुए 22 वर्षीय निशानेबाज ने कहा कि अब वह अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं।


हरियाणा में डिप्टी डायरेक्टर बन चुकीं है मनु

चंडीगढ़ में मनु अपने परिजनों के साथ हरियाणा CM नायब सैनी से मिलने पहुंची थीं। यहां CM ने उनका स्वागत किया था। उनके साथ अंबाला के शूटर सरबजोत सिंह भी अपने परिजनों के साथ पहुंचे थे। यहां बातचीत के दौरान CM सैनी ने दोनों खिलाड़ियों को डिप्टी डायरेक्टर बनने की पेशकश की। सरकार के इस ऑफर को दोनों खिलाड़ियों ने हंसकर स्वीकार कर लिया। हरियाणा के सभी ओलिंपिक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए 17 अगस्त को रोहतक में कार्यक्रम होगा। पॉलिसी के आधार पर जो भी सुविधाएं विजेता खिलाड़ियों को मिलती हैं, वह उन्हें दी जाएंगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static