गुरूग्राम की जिला अदालत में पेशी भुगतने पहुंच ओम प्रकाश चौटाला

3/5/2019 9:48:36 PM

गुरूग्राम(मोहित): जेबीटी भर्ती घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे इनेलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला आज गुरुग्राम जिला अदालत में पेश किए गए। बता दें कि उनके खिलाफ ऑलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और रिटायर्ड आईपीएस पीवी राठी ने मानहानि का केस दायर किया था, जिसकी आज सुनवाई हुई। वहीं सुनवाई के बाद अगली तारीख 16 मार्च दी गई है।

दरअसल, 2008 में पीवी राठी ने 30 लोगों ( समाचार पत्र) के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का केस दायर कर दिया था, जिसमें पूर्व सीएम इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला और अभय चौटाला सहित अन्य दो राजनेताओं को भी प्रतिवादी पक्ष बनाया गया। याचिकाकर्ता का आरोप है कि उसके मामले में समाचार पत्रों में गलत खबर प्रकाशित की गई है, जिसके चलते उसकी प्रतिष्ठा को काफी हानि हुई है।

 इसी मामले की सुनवाई अब गुरुग्राम में चल रही है। अदालत ने याचिकाकर्ता को समन किया था, जिसके खिलाफ याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। पूर्व में हाई कोर्ट द्वारा इस याचिका का निपटारा किए जाने के बाद याचिकाकर्ता ने इसपर एक पुनर्विचार याचिका दायर की थी। ऑलम्पिक एसोसिएशन को लेकर अभय चौटाला और पीवी राठी के बीच पिछले 2006 से ये विवाद चल रहा है।

इसी मामले में मंगलवार को पूर्व सीएम ओपी चौटाला की पेशी हुई तबियत खराब होने के कारण वो कोर्ट खारजा में मौजूद रहे और फाइल पर साइन किए, जिसके बाद उनके वकील जज के सामने पेश हुए। प्रियंका जैन की कोर्ट में ये पूरा मामला चला, जिसमें दोनों पक्षों के वकील भी मौजूद रहे। कोर्ट ने दूसरे आरोपियों को भी पेश होने के आदेश जारी किए हैं। ओपी चौटाला की तरफ से स्वास्थ्य हवाला देते हुए मैडिकल लीव लगाई गई है। इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ओपी चौटाला को तिहाड़ जेल प्रोटेक्शन वारंट पर जिला अदालत लाया गया था। 

Shivam