रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर तरीका: धनखड़

5/13/2018 11:45:14 AM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर माध्यम है। इसके जरिए वो लोग भी सरकार तक अपनी बात पहुंचा पाते हैं जो मंत्री तक कभी पहुंच नहीं पाते हैं। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर के आजाद नगर में ये बात कही। झज्जर के आजाद नगर पहुंचे कृषि मंत्री ने वहां रात्रि ठहराव किया। मंत्री ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ गांव वालों की चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया।

इसी दौरान गांव के निर्मल दास ने घर में गैस कनेक्शन नहीं होने की बात मंत्री को बताई। जिसके बाद मंत्री ने रात को ही निर्मल दास के लिए उज्जवला योजना के तहत फ्री में गैस कनेक्शन करवाकर दिया।  गांव वाले भी मंत्री और अधिकारियों को अपने बीच पाकर बेहद खुश नजर आए और खुलकर मंत्री के सामने बिना डरे अपनी समस्याएं रखी। 

कृषि मंत्री ने कहा कि अक्सर चंडीगढ़ के एसी कमरों में बैठकर गांव और लोगों के विकास की योजनाए बनती है जिनमें कुछ खामियां भी रह जाती हैं। लेकिन इस तरह लोगों के बीच आकर उनसे बात करके जो योजना तैयार होती है उसका सीधा और त्वरित असर लोगों पर होता है। उन्होंने बताया कि रात्रि ठहराव के जरिए लोगों को सरकार की उन योजनाओं की जानकारी भी दी है जिनसे उन्हें सीधा लाभ होता है। सरकार की योजनाओं से लोगों का सीधा जुड़ाव भी इस माध्यम से बेहतर हो पा रहा है। मंत्री ने रात्रि चौपाल के साथ गांव के गलियों, स्कूल और सामुदायिक केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को रात्रि ठहराव के दौरान आई सभी समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दिए हैं। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल भी मौजूद रहे।

Nisha Bhardwaj