गुरुग्राम में मिला ओमिक्रॉन का पहला मरीज, यूके से आया था भारत

12/27/2021 2:28:48 PM

गुरुग्राम (मोहित) : साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। दरअसल बीते 10 तारीख को यूके से भारत आया 30 वर्षीय युवक की 18 तारीख को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद युवक के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया। अब जिनोम सीक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन की पुष्टि की गई है। वहीं संक्रमित युवक को गुरुग्राम के M3M आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया गया है।

सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव की मानें तो युवक के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रैसिंग कर उनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं दूसरी ओर करोना के बढ़ते मामले और ओमिक्रॉन का मरीज मिलने के बाद अब स्कूलों में भी सावधानियां बढ़ा दी गई है। हालांकि 3 जनवरी से 15-18 वर्ष के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसके लिए स्कूल में भी तैयारियां की जा रही है। स्कूल भी जिला स्वास्थ्य विभाग से मांग कर रहे हैं कि स्कूलों में ही वैक्सीनेशन सेंटर लगाकर बच्चों को वैक्सीन लगाई जाए।

वहीं जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कल भी गुरुग्राम में कोरोना के 68 नए मामले सामने आए और अब ओमिक्रॉन का पहला मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं। ऐसे में स्वस्थ्य विभाग लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana