चंडीगढ़ में दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि, इटली से लौटे युवक के संपर्क में आए पीड़ित

12/26/2021 11:49:13 PM

चंडीगढ़ (धरणी): चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत बढऩे लगी है। शहर में दो और लोगों में ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है, जिसके चलते शहर में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हो गई है, जिससे अब शहर में हचलत पैदा हो गई है।

दरअसल, ओमिक्रॉन से संक्रमित दोनों लोग इटली से लौटे युवक के संपर्क में आए थे। 12 दिसंबर को इटली से लौटे 20 वर्षीय युवक में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। इस युवक के संपर्क में परिवार के पांच लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इन पांचों लोगों के कोविड सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) नई दिल्ली भेजे गए थे। इनमें से दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

जिन दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है, उनमें से एक मरीज 80 साल का बुजुर्ग है। बुजुर्ग को हाइपरटेंशन की बीमारी है। बुजुर्ग को हॉस्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया था। बीते 24 दिसंबर को बुजुर्ग का दोबारा से कोविड टेस्ट किया गया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब बुजुर्ग का कोविड टेस्ट एक जनवरी 2022 को फिर से किया जाएगा। वहीं, 45 साल के दूसरे मरीज में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। हालांकि बीते 24 दिसंबर को कोविड टेस्टिंग में उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट में वैरिएंट की पुष्टि से पहले ही शख्स को कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद 24 दिसंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

इटली से लौटे युवक के संपर्क में आए उक्त पांच लोगों में से तीन की जिनोम सिक्सवेंसिंग रिपोर्ट आनी बाकी है, लेकिन इन तीनों मरीजों की 23 दिसंबर को आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। शहर में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के तीन मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से दो मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि एक मरीज का इलाज चल रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam