जाट आरक्षण आंदोलन में सरकार से हुई चूक : रामबिलास शर्मा

8/5/2018 11:09:22 AM

रोहतक (ब्यूरो): हरियाणा के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि फरवरी 2016 में हुए जाट आरक्षण आंदोलन में सरकार से कुछ चूक हुई है, जिस कारण आंदोलन भड़का था। पूरा खेल पूर्व सी.एम. के इशारे पर खेला गया, क्योंकि हुड्डा पूर्व राजनीतिक सलाहकार प्रो. वीरेंद्र इस मामले में सीधे तौर पर शामिल नजर आए। उन्होंने अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक पर भी जल्द कार्रवाई होने की बात कही और कहा कि जल्द ही आंदोलन के पीछे का असली चेहरा सामने आ जाएगा। 

रामबिलास शर्मा शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने एजुसैट के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के रिश्तेदारों की कम्पनी ने स्कूलों में यह सिस्टम स्थापित किया था। भाजपा की सरकार आने के बाद यह कम्पनी भंग कर दी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद 2 महीने में कम्प्यूटर शिक्षकों को उनका वेतन दिया गया। 

पत्रकारवार्ता में लाइट गई तो तिलियार के मैनेजर पर बरसे मंत्री 
पत्रकारवार्ता के दौरान बिजली की लाइन में अचानक फाल्ट आने के कारण तिलियार पर्यटक केंद्र के मैनेजर पर शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा भड़क गए। मंत्री ने उन्हें सस्पैंड करने का निर्देश दे डाला। वहीं मैनेजर मंत्री के सामने गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन मंत्री ने उनकी नहीं सुनी। बाद में मीडिया क्लब के प्रधान सहित अन्य पत्रकारों के कहने पर मैनेजर को माफ कर दिया गया और शिक्षामंत्री ने मैनेजर को घेवर भी खिलाया। 
 

Deepak Paul