प्रदेश की राजनीति में 18 अगस्त को भाजपा और हुड्डा रचेंगे एक नया अध्याय

8/17/2019 9:50:43 AM

फरीदाबाद (महावीर): कांग्रेस द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके समर्थक नेताओं के सामने अब कांगे्रेस छोड़ राष्ट्रवादी कांग्रेस यानि एन.सी.पी. के विकल्प के रूप में सामने आ रहा है। हालांकि अभी हुड्डा  ने कांगे्रस हाईकमान द्वारा आश्वासन दिए जाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है लेकिन महारैली में मात्र एक दिन शेष बचा है। ऐसे में भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके गुट के नेताओं के सामने आगे बढऩे के अलावा और कोई रास्ता भी नहीं बचा है। 

माना जा रहा है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांगे्रस हाईकमान के बीच समझौते के आसार न के बराबर हैं। हालांकि सोनिया गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा व सोनिया गांधी के बीच सुलह का कोई फार्मूला तैयार हो जाएगा, लेकिन 18 अगस्त की प्रस्तावित रैली में मात्र एक दिन शेष रहने पर भी कांगे्रस हाईकमान की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। कांग्रेस हाईकमान द्वारा की जा रही इस अनदेखी से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके समर्थक नेताओं में निराशा का माहौल है। 

कांगे्रस हाईकमान से कोई आश्वासन न मिलने से हुड्डा व उनके समर्थकों में निराशा
हरियाणा की राजनीति में 18 अगस्त का दिन बड़ा ही महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक होगा। 2 दिन बाद आने वाले 18 अगस्त को हरियाणा में दो महत्वपूर्ण राजनैतिक घटनाएं होने जा रही हैं।  पहली यह कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में पूरी ऊर्जा के साथ जुटी भाजपा अपने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मैदान में उतारने जा रही है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 18 अगस्त को कालका से मां काली के ऐतिहासिक मंदिर में पूजा-अर्चना करके जन आशीर्वाद यात्रा प्रारम्भ करने जा रहे हैं। 15 दिवसीय इस यात्रा का समापन 6 सितम्बर को भिवानी से चल कर फतेहाबाद में होगा। लेकिन 8 सितम्बर को यात्रा का विधिवत् समापन रोहतक में एक बड़ी रैली के साथ किया जाएगा। भाजपा सूत्रों के अनुसार 8 सितम्बर की इस रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाग लेने आ सकते हैं। 

 

Isha