आंदोलनों व बंद के चलते गर्माहट भरा रहेगा सोमवार

9/10/2018 10:48:45 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन यानी सोमवार को प्रदेश सरकार के लिए सदन के अंदर तथा बाहर दोनों जगह चुनौती रहेगी। विपक्षी दलों इनैलो तथा कांग्रेस के तेवरों से लग रहा है कि सदन में सत्तापक्ष यानी भाजपा को घेरने की रणनीति रहेगी। ऐसे में सदन में हंगामे की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इनैलो सोमवार को विधानसभा में एस.वाई.एल. नहर निर्माण के मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव ला रही है। 

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला कह चुके हैं कि वह इस मामले में सत्तापक्ष से जवाब मांगेंगे कि उनकी पार्टी द्वारा किए गए आह्वान पर प्रदेशभर में हुए सफल बंद के बाद भाजपा नेताओं ने अंगुली क्यों उठाई? वह सदन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला से भी जवाबतलबी करेंगे। दूसरी ओर, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी इस बात से नाराज हैं कि उनके द्वारा दिए गए ध्यानाकर्षण प्रस्तावों में अधिकांश रद्द कर दिए गए हैं और उनका कहना है कि वह सदन में इस बात को उठाएंगी कि विधायक अपनी आवाज कहां उठाएं? 

इस बीच, कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया हुआ है। इस दौरान कांग्रेस नेता डीजल व पैट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर भाजपा पर निशाना साधेंगे। कर्मचारी संगठनों द्वारा विधानसभा कूच का आह्वान भी सरकार के लिए खास चुनौती रहेगा। सरकार की पूरी कोशिश रहेगी कि कर्मचारी किसी भी तरह विधानसभा तक न पहुंच पाएं। ऐसे में माहौल गर्माहटपूर्ण भी हो सकता है।

Rakhi Yadav