घग्गर नदी उफान पर, किसानों की बढ़ी चिंता

7/20/2019 3:09:24 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): बरसाती मौसम के चलते घग्गर नदी उफान पर चल रही है। जिसके कारण किसानों और घग्गर नदी के पास लगते गांवों के लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। जिसके चलते सरकार और प्रशासन अपने कठोर इंतजाम करने में लगे हैं, ताकि किसानों की फसलों और लोगों को किसी भी आपदा से बचाया जा सके।



जानकारी के अनुसार पानी फिलहाल खतरे के निशान के ऊपर नहीं पहुंचा है लेकिन सरकारी बांध न टूट जाए इसके लिए ग्रामीण प्रसाशन की मदद से बांध को मजबूत करने में जुटे हैं। प्रशासन को जहां बांध कमजोर लगता है वहां पर मिटी के गड्डो को भरकर बांध मजबूत किया जा रहा है।



वहीं सिरसा के गांव सहारणी और नेजाडेला के बीच टूटे बांध का पानी सेकड़ों एकड़ की फसल तक पहुंच गया है। जिसकी निगरानी के लिए ग्रामीण सरकारी बांध पर तैनात है। वहीं गांव नेजडेला और मल्लेवाला के लोगों का कहना है कि घग्गर का जलस्तर शुक्रवार से बढ़ा है जिसको लेकर गांव के लोग चिंतित की कहीं बढ़ते जलस्तर से बांध न टूट जाए। इसी के चलते वह बांध को मजबूत करने में लगे है। उनका कहना है कि प्रसाशन की तरफ से उन्हें कुछ मदद मिल तो रही है लेकिन गांव के लोग खुद भी बांध को मजबूत करने में लगे हैं।

Edited By

Naveen Dalal