50 हजार की डिमांड पूरी न करने पर की पत्नी की हत्या, हत्यारोपी पति को किया गिरफ्तार

2/18/2022 3:35:03 PM

सोहना (सतीश) : एक तरफ जहाँ सरकार द्वारा दहेज पर पाबंदी लगाने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाकर लोगों को जकगरुक करने के लिए लाखों करोड़ों रुपये का बजट खर्च कर रही है, लेकिन आज भी समाज के बीच कुछ इस तरह के दहेज लोभी मौजूद है जिनको ना तो कानून का ख़ौफ है। ऐसा ही एक मामला सोहना से सामने आया जहां सोहना में फिर एक बेटी के दहेज लोभियों की भेंट चढ़ने का मामला प्रकाश में आया है। जहाँ पर कस्बा की पीर कॉलोनी वार्ड नंबर 13 की रहने वाली एक बेटी की शादी मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार फरीदाबाद के बड़खल की जमाई कॉलोनी में की गई थी, लेकिन शादी में दिए गए दहेज से ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे व शादी से ही विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। 



लडक़ी के परिजनों की हालत कमजोर होने के कारण विवाहिता ससुराल पक्ष द्वारा उस पर किए जाने वाले जुल्म को सहन करती रही। हद तो उस समय हो गई जब पीड़िता से पचास हजार रुपये की मांग करते हुए उसका शौहर उसे 19 जनवरी को फरीदाबाद से सोहना उसके घर छोड़ गया और यह कह गया कि मैं दो दिन बाद 21 जनवरी को आऊँगा तब तक रुपयों का इंतज़ाम कर लेना। विवाहिता का पति दिए गए समय के अनुसार उसके घर पहुँचा और वहां पर रुपये मांगे लेकिन जब पीड़िता ने उससे यह कहा कि अभी रुपयों का इंतज़ाम नहीं हो पाया तो पति गुस्से में आग बबूला हो गया और वहीं उसके साथ मारपीट शुरु कर दी। लड़की की गर्दन पकड़ कर दीवार में मार दी व गाली गलौच करता हुआ मौके से फरार हो गया। जिसके बाद पीड़िता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन विवाहिता के पति द्वारा मारी गई चोटों के कारण विवाहिता की मौत हो गई। 

विवाहिता की मौत की सूचना परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची और मृतका विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर मां की शिकायत पर ससुराल पक्ष के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया है, लेकिन देखना इस बात का होगा कि पुलिस बाकी आरोपियों को कब तक काबू करती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

 

 

Content Writer

Manisha rana