एक बार फिर वायरल हुआ अनाज में पानी मिलाए जाने का वीडियो (VIDEO)

1/30/2019 3:06:45 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): मुनाफे के चक्कर में खाद्य सामग्री में मिलावट करने की बात तो अक्सर सामने आती है। मगर अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो न केवल आम जनता की बल्कि शासन और प्रशासन की आंखों को भी खोल कर देगा। दरअसल, एक वायरल वीडियो में देखने को मिला कि अनाज की बोरियों से भरे एक ट्रक पर पाइप के सहारे पानी का छिड़काव किया जा रहा है। ट्रक में अनाज की सैंकड़ों बोरियां इस ट्रक में लोड थी। ट्रक एक सर्विस स्टेशन के समीप ही खड़ा किया गया, जहां पानी की पाइप के सहारे काफी देर तक पानी का छिड़काव किया जाता रहा है। 

इस पूरे गोरखधंधे को देख रहे एक ग्रामीण ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। घटना 24 जनवरी की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यह घटना गांव बीघड़ के समीप की है और यहां अनाज का एक सरकारी गोदाम है, जहां से अनाज लाया ले जाया जाता है। 



जानकारों का मानना है कि यह पूरा गोरखधंधा लोग अक्सर गेहूं का वजन पूरा करने के लिए करते हैं, क्योंकि इन बोरियों से काफी चोरी छिपे गेहूं निकाल लिया जाता है और कम हुए वजन को पूरा करने के लिए पानी का छिड़काव किया जाता है। जिससे न केवल सरकार को चूना लगता है बल्कि आम आदमी के स्वास्थ्य से खिलवाड़ की संभावना बनी रहती है। 

वहीं इस पूरे मसले पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक से जब बात की गई तो उनका कहना था कि यह पूरा मामला अभी उनके संज्ञान में आया है कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Shivam