​डेढ़ साल के मासूम की मौत पर फूटा परिजनों का गुस्सा, पायलट चौक पर लगाया जाम(Video)

4/22/2018 12:25:07 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): निजी अस्पतालों में चिकित्सकों की लापरवाही के मामले लगातार सामने आ रहे है। जिसके कारण अब तक अनेक लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन स्वास्थ्य प्रशासन अथवा सरकार द्वारा कोई ठोस कार्रवाई करने के बजाए उन पर लीपापोती करके उन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

ऐसे ही एक मामले में आज एक डेढ़ वर्षीय मासूम की मौत पर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए रोड जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे डीएसपी ने कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

दरअसल, रेवाड़ी के विजय नगर के रहने वाले कृष्ण के डेढ़ साल के बेटे की तबीयत बिगडऩे पर दो दिन पहले उसे रेवाड़ी के ही पुष्पांजली अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने दो दिन तक इलाज के बाद बीती रात उसे छुट्टी दे दी। लेकिन घर पहुंचते ही फिर से हालत बिगडऩे पर जब परिजन उसे अस्पताल लेकर आए तो चिकित्सकों ने गले की प्राब्लम बताकर उसे ईएनटी के डॉक्टर के पास ले जाने को कहा।

बच्चे की मां का आरोप है कि चिकित्सकों ने उनसे इलाज के नाम पर डेढ़ लाख रूपए ऐंठ लिए। साथ ही इलाज में लापरवाही के कारण बच्चे ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। जब उन्होंने चिकित्सकों से बच्चे को देखने को कहा तो उन्हें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया।

यह कोई अकेला मामला नहीं है। बीती रात इसी अस्पताल में भर्ती एक अन्य दुर्घटनाग्रस्त युवक की मौत हो गई। इस मामले में भी परिजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे है। वहीं, मौके पर पहुंचे डीएसपी का कहना है कि वे चिकित्सकों से बात करेंगे तथा जो भी दोषी होगा,उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

Rakhi Yadav