सैनिक पिता को डेढ़ साल के पुत्र ने दी मुखाग्नि, सड़क दुर्घटना में गई थी जान(VIDEO)

5/28/2023 8:57:32 PM

सोहना (सतीश राघव) : सोहना नगर परिषद के अधीन आने वाले गांव साँप की नगली में उस समय हाहाकार मच गया जिस वक्त गांव के अंदर सूचना मिली कि सेना में तैनात लांस नायक मुकेश की सड़क हादसे में मौत हो गई है। बता दें कि मुकेश पंजाब रेजिमेंट की 31 बटालियन में कारगिल में तैनात था। जो सेना से छुट्टी लेकर अपने घर आया हुआ था और छुट्टी पूरी होने के उपरांत 27 मई को वापस डयूटी के लिए लौट रहा था। मुकेश जैसे ही फरुखनगर के पास पहुंचा वैसे ही किसी अज्ञात वाहन ने मुकेश की मोटरसाइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और टक्कर इतनी जबर्दस्त थी  कि मुकेश मोटरसाइकिल सहित दूसरी तरफ जाकर गिरा। इस हादसे में मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही फरुखनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मृतक मुकेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बता दें की इस घटना की जानकारी सेना के अधिकारियों को दी गई और मृतक के शव का पोस्टमार्टम रविवार 28 मई को करने के बाद मृतक के पार्थिव शरीर को सेना की टुकड़ी गाँव साँप की नगली उनके घर लेकर पहुँची। जहाँ पर मुकेश के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। उसके बाद भारत माता के जयकारों के बीच पार्थिव शरीर को गाँव की श्मशान भूमि में ले जाया गया। जहां सेना की टुकड़ी द्वारा देश के जांबाज सिपाही मुकेश को सलामी देने के बाद उनके डेढ़ वर्षीय पुत्र हार्दिक ने अपने पिता को मुखाग्नि दी।

बता दें कि मुकेश के पिता की मौत दो साल पहले हो चुकी थी। मुकेश का कोई और भाई नहीं है। मुकेश का एक डेढ़ साल का बेटा है और एक चार साल की बेटी है। इसके अलावा एक बूढ़ी माँ है, जिनका पालन पोषण करने की जिम्मेदारी मुकेश के ही कंधों पर थी। मुकेश के घर की हालत काफी दयनीय है। मुकेश की मौत के बाद जहाँ बच्चों के ऊपर से पिता का साया हट गया, वहीं अब पत्नी और और बूढ़ी मां की देख-रेख करने वाला कोई नहीं बचा है। अब ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि राज्य सरकार द्वारा मृतक मुकेश के परिवार के लिए क्या सहायता प्रदान की जाती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Mohammad Kumail