एनईईटी-यूजी पेपर लीक मामले का गुडग़ांव कनैक्शन

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 09:10 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): एनईईटी-यूजी पेपर लीक मामले का कनैक्शन गुडग़ांव से जुड़ा है। मामले में उत्तराखंड पुलिस ने गुडग़ांव के लक्ष्मण विहार में रह रहे मुख्य आरोपी गंगाधर को हिरासत में ले लिया। जो यहां हीरो कंपनी में वर्कर रहे। गंगाधर की पत्नी के मुताबिक उनके पति को 25 जून की सुबह 9.30 बजे हिरासत में लिया गया है, लेकिन इसके बाद के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता कि उनके पति कहां हैं।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


आरोप है कि गंगाधर गुंडे बिहार के कुछ लोगों के संपर्क में था और उसने पेपर लीक कराने में मुख्य भूमिका निभाई है। सीबीआई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद से मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है। हाल ही में बिहार के पटना की एक कोर्ट ने मामले के दो आरोपियों बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।


गंगाधर महाराष्ट्र के सांगली के मूल निवासी हैं और वर्तमान में गुरुग्राम के लक्ष्मण विहार इलाके में रहते हैं। वे पिछले 25 वर्षों से गुरुग्राम में रह रहे थे और सावरजानकी गणेश उत्सव समिति की आयोजन समिति का सदस्य रहे। वह गुरुग्राम में एक ऑटोमोबाइल कंपनी में काम करता था। पेपर लीक मामले में उसकी संलिप्तता के बारे में जानकर उसके परिचित व सहकर्मी हैरान हैं। जब गंगाधर गुंडे के बेटे राहुल गुंडे से संपर्क किया गया तो उन्होंने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया।  उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पेपर लीक मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा की जा रही है और उन्होंने कभी भी स्थानीय पुलिस को सूचित नहीं किया। उन्होंने कहा, हमें अभी तक उस व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि उसे गिरफ्तार किया गया है या पूछताछ के लिए ले जाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static