वाह रे बिजली विभाग ! एक बल्ब व पंखे का बिल भेज दिया 37 हजार

9/25/2019 11:54:01 AM

नारनौंद (श्यामसुन्दर): कुछ समय पहले लोग कम बिजली आने को लेकर सड़क पर उतरते थे और अब बिजली के भारी भरकम बिजली के बिलों से परेशान होकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। कम से कम खर्च करने पर भी हजारों रुपयों का बिजली बिल उपभोक्ता को थमा दिया जाता है। 

गांव डाटा के ग्रामीणों को समझ में नहीं आ रहा है कि वो इतने भारी भरकम बिलों का भुगतान कैसे करें। डाटा निवासी सज्जन सिंह, सुरेन्द्र, संदीप, बसाऊ राम, सतीश कुमार, बलबीर व कुलदीप आदि ने बताया कि पहले उनका बिजली का बिल 2 महीने का 400 से 500 रुपए तक आता था। लेकिन जब से सरकार ने नए बिजली के मीटर खम्भों पर लगाए हैं तब से उनके बिजली के बिलों में कई गुना बढ़ौतरी हो गई है।

इस बार उनके घरों का बिजली का बिल 37 हजार, 32 हजार और 31 हजार रुपए का थमा दिए। जबकि उनके घरों में केवल एक बल्ब व एक पंखा ही है। उनके बिलों को ठीक नहीं किया तो वो आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे, वहीं निगम के जे.ई. रणजीत सिंह ने बताया कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में नहींआया है।  अगर किसी के बिजली के बिल गलत आए हुए हैं तो वो इसकी शिकायत निगम के कार्यालय में करें और उसकी जांच करके उनको ठीक करवा दिया जाएगा।

Isha