एलओसी पर पाकिस्तान ने की गिरी हरकत, गोलीबारी में हरियाणा का लाल शहीद, दो सैनिक घायल

9/5/2020 11:58:23 PM

जम्मू (रविन्द्र कुमार): भारत-पाकिस्तान की लाईन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान ने गिरी हरकत की है। पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में भारत का एक जवान शहीद हो गया, वहीं दो अन्य सैनिक घायल हैं। शहीद जवान गनर भूपेन्द्र (23) हरियाणा के चरखी दादरी के गांव बास रानिला के रहने वाले थे। शहीद भूपेन्द्र दिसंबर 2015 में सेना में भर्ती हुए थे।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। नौगाम सेक्टर में एलओसी के करीब पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी में सैनिक भूपेन्द्र शहीद हो गए, जबकि दो अन्य घायल हो गए है। घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 



रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘‘पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के सुबह से मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया।'' 

उन्होंने कहा कि एक सैनिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। कर्नल कालिया ने बताया कि घायल जवानों को यहां 92 बेस अस्पताल पहुंचाया गया और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उसकी हरकतों पर करारा जवाब दिया गया है। 

Shivam