2 गुटों के झगड़े में एक की मौत, 2 गंभीर, मामूली कहासूनी को लेकर दिया वारदात को अंजाम

8/2/2020 10:19:50 AM

मंडी आदमपुर : आदमपुर थाना के अंतर्गत आने वाले गांव कोहली में कुछ युवको दिल दहलाने वाले घटना को अंजाम देने का मामला प्रकाश में आया हैं। गांव के एक युवक ने मामूली कहासुनी के बाद अपने साथियों के संग मिलकर एक परिवार पर कातिलाना हमला कर दिया जिसमें एक परिवार के 3 लोग घायल हो गए। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अग्रोहा मैडीकल कॉलेज में दाखिल करवाया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

यह था झगड़े का कारण
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बीरबल के घर के सामने आकर गांव का ही युवक नवीन इशारे करता था। करीबन कुछ पहले जब नवीन बीरबल के घर के पास नवीन आया और गलत इशारे किए तो बीरबल का पोते विनोद ने उसको ऐसे करने से मना किया जिस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई और बात हाथापाई तक आ गई। इस बात पर नवीन विनोद से रंजिश रखने लगा। आरोप है कि शुक्रवार रात करीबन 10 बजे उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बीरबल के घर पर हमला कर दिया। सूचना मिलने पर आदमपुर पुलिस मौके पर पंहुची और घटना की जानकारी ली।

पहले शव लेने से मना किया, अधिकारी के आश्वासन पर माने
आदमपुर, गांव कोहली में शुक्रवार को हुई बुजुर्ग की मौत के मामले ग्रामीणों ने अग्रोहा मैडीकल कॉलेज में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा किया और शव लेने से मना कर दिया। मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने कहा कि गांव में नशा करने वाले व अवैध शराब बेचने वाले सरेआम घूम रहे हैं लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है्र। इसके कारण अपराधियों के हौंसले बढ़ रहे हैं। पुलिस की नाकारात्मक शैली के कारण एक निर्दोष व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इसलिए पहले आरोपियों को गिरफ्तार करो फिर शव लेंगे। ग्रामीणों का गुस्से को भांपते हुए जिला उपायुक्त ने ऐहतियात के तौर पर हिसार के नायब तहसीलदार ललित जाखड़ को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।  

ड्यूटी मजिस्ट्रेट ललित जाखड़ ने अग्रोहा पहुंचकर ग्रामीण व परिजनों से बात की ओर उनको समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे। बाद में पुलिस ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व परिजनों को बताया कि पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, जिसके बाद ग्रामीण व परिजन कुछ शांत हुए और कहा कि अब रात होने वाली है। रविवार को शव ले लेंगे तब जाकर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 

परिजनों ने यह बताया पुलिस को
पुलिस को दिए बयान में गांव कोहली निवासी विनोद ने बताया कि शुक्रवार को उनका परिवार खाना खाकर सो गए थे और दादा बाहर चबूतरे पर सो गया। रात करीबन 10 बजे अचानक दादा बीरबल के चीखने की आवाज सुनाई दी तो वह अपने पिता व चाचा के साथ बैठक की ओर गए तो वहा पर गांव का ही नवीन, दीपक, रोहताश उर्फ कालु, कृष्ण, भालसिंह, विक्रम व 5/7 अन्य हाथों में घातक हथियार लोहे की पाइप, लाठी, डंडे सरिये लिए हुए थे और मेरे दादा को पीट रहे थे। वहां पहुंचते ही उन सभी लोगों ने हमारे ऊपर भी हमलाकर पीटना शुरू कर दिया। हमारा शोर सुनकर मेरे ताऊ का लड़का संजय व अन्य पड़ोसी आ गए तो सभी मौके से जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए। 

विनोद ने बताया कि करीब एक महिने पहले मेरा दीपक के साथ झगड़ा हुआ था उस समय भी इन लोगों ने उसको जान से मारने की धमकी दी थी। उसी झगड़े को लेकर ही नवीन व दीपक ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके परिवार पर जान लेवा हमला किया हैं। पुलिस ने विनोद के ब्यान पर नवीन, दीपक, रोहताश उर्फ कालु, कृष्ण, भालसिंह, विक्रम आदि को नामजद करते हुए 5/7 अन्य के खिलाफ धारा 148, 149, 302, 323, 452 व 506 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की धर पकड़ शुरू कर दी हैं।

Edited By

Manisha rana