काशी के अनशन का एक महीना पूरा, स्वास्थ्य गिरा, मनोबल नहीं

10/6/2019 11:26:36 AM

फतेहाबाद (ब्यूरो): सिरसा-फतेहाबाद को विशेष जोन बनाए जाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे काशी को एक महीना हो चुका है। काशी ने बताया कि उनका स्वास्थ्य जरूर गिरा है लेकिन मनोबल नहीं गिरा, न ही गिरने दूंगा। उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आश्वासन दिया कि सिरसा-फ तेहाबाद मे खतरनाक नशे की गंभीरता को देखते हुए यहां विशेष प्रावधान कर प्रदेश में एक विशेष जोन पायलट के रूप में शुरू करेंगे। 

नशे के दुष्परिणाम से हजारों युवाओं की जान न जाए और आपातकालीन राहत व्यवस्था तुरंत लागू हो लेकिन चुनाव से पूर्व विशेष जोन बनाने की मांग पूरी न हो पाने पर काशी ने दोबारा अनशन शुरू किया। आचार संहिता में अनशन स्थगित करने के सभी के अनुरोध को नम्रतापूर्वक अस्वीकार कर चुके प्रवीण काशी ने कहा कि भगतसिंह ने ब्रिटिश हुकूमत के दौरान जेल में 60 दिनों का अनशन किया और उन्हें कुछ नहीं हुआ। मैं नई सरकार का इंतजार करूंगा।

कमलनाथ सरकार ने मध्यप्रदेश में पद ग्रहण करते ही किसानों के ऋ ण माफ  किए थे देखना है कि आने वाली सरकार खट्टर के आश्वासन को पूरा करती है या नहीं। यह अपनी जनता के लिए संवेदनशील और जिम्मेदार सरकार का टैस्ट है। काशी ने बताया कि सभी चुनाव मैदान में जनता के हित की बात कर रहे, चुनाव जीतने और हारने के बाद जनता के साथ कितना खड़े होंगे यह समय बताएगा। जनता को पैसे पर नहीं अपने मुद्दों पर वोट देना चाहिए। शूगर और किटोन के खतरनाक स्तर पर पहुंचने की वजह से सिविल अस्पताल में दाखिल काशी का अनशन अस्पताल में जारी है। 

प्रवीण काशी का वजन 10 किलो घटकर 46 किलोग्राम रह गया है। आई.वी. ड्रिप के माध्यम से शूगर को स्टेबल करने का प्रयास डाक्टर कर रहे। साझा प्रयास समिति गांव और मोहल्लों के अंदर सभाएं कर जनता को जागरूक करेंगी। शहर में मोहल्ला सभा करने की जिम्मेदारी अनीता क्रांति, पूनम रती, शमी रती, ममता सचदेव, अजय ठाकुर, अमरपती, शरवन सैनी, राजेश मेहरा सुख सिंह ने नशे के खिलाफ  छात्रों को एकजुट करने की जिम्मेदारी ली है। इंद्रा ङ्क्षढगसरा और सरोज सुथार गांव में महिला पंचायत बनाने की जिम्मेदारी ली।

Isha