सीएम फ्लाईंग ने कैंसर नकली इंजेक्शन बेचने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का किया पर्दाफाश

5/11/2023 9:03:18 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): सीएम फ्लाईंग की टीम ने ड्रग्स कंट्रोल विभाग व क्राईम ब्रांच के साथ कैंसर के नकली इंजेक्शन बेचने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने तुर्किए मूल के अली को मुंबई से गिरफ्तार कर गुरुग्राम लाया गया है। आरोपी चार साल से भारत सहित अलग-अलग देशों में दवाएं सप्लाई कर रहा था। आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। इस मामले में अब तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, सीएम फ्लाईंग को सूचना मिली थी कि गुडग़ांव के एक नामी अस्पताल के सामने कैंसर पीडि़त के लिए ढ़ाई लाख रुपए में कैंसर का नकली इंजेक्शन सप्लाई किया जायेगा। सीएम फ्लाईंग ने 21 अप्रैल को मौके से नकली इंजेक्शन सप्लाई करने वाले पश्चिमी बंगाल के कोलकाता निवासी संदीप भुई को कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाले डेफीब्रोटाइड इंजेक्शन के साथ पकड़ा। संदीप फिलहाल दिल्ली की न्यू फें्रड्स कॉलोनी में किराए पर रहता है। आरोपी ने बताया कि वह मोतीउर रहमान अंसारी के लिये काम करता है। जिसके बाद 28 अप्रैल को मुख्य आरोपी मोतीउर रहमान अंसारी ने ड्रग्स विभाग गुडग़ांव के समक्ष सरेंडर कर दिया। अंसारी ने बताया कि उसकी दवाईयां खरीदने व बेचने की कोई कंपनी नहीं है। उसने यूपी के नोएडा निवासी कनिष्क राजकुमार से इंजेक्शन मंगवाए थे।

 

वह उससे 40 इंजेक्शन 4 बार मंगवा चुका था। पुलिस ने मोतीउर रहमान अंसारी व संदीप भुई को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। इसके बाद सीएम फ्लाईंग, ड्रग्स विभाग व क्राईम युनिट गुडग़ांव की टीम ने नोएडा के सेक्टर 12 से मास्टर माइंड कनिष्क राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया। जिसे अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे इंजेक्शन तुर्किए में रहने वाले अली नाम का व्यक्ति देता है। वह इस समय मुंबई के एक होटल में ठहरा हुआ है। जिस पर उच्च अधिकारियों द्वारा महाराष्ट्र के अधिकारियों से बात करके अली को डिटेन करवा दिया था। अली को गिरफ्तार करने के लिए ड्रग्स विभाग और क्राईम ब्रांच की टीम मुंबई के लिए बुधवार को ही रवाना हो गई थी। मोतीउर रहमान अंसारी ने पूछताछ में बताया कि आर्टेमिस अस्पताल की डॉक्टर अमृता के कहने पर यह इंजेक्शन नोएडा की हार्टलैंड फार्मेसी से मंगाए थे।

 

Content Writer

Pawan Kumar Sethi