पलवल के इस गांव में करंट बना काल, 9 दिनों में 3 लोगों की मौत(VIDEO)

7/11/2020 4:22:15 PM

पलवल (गुरुदत्त गर्ग): पलवल के सिया गांव में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। गांव में पिछले 9 दिनों में 3 लोगों की बिजली के करंट से जान चली गई। जिससे ग्रामीणों में बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ काफी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग ने बिजली के तारों को खुला और नंगा छोड़ा हुआ है। जिसके चलते लोग करंट की चपेट में आ रहे हैं।



उन्होंने बताया कि खेतों में पानी देते समय बिजली का करंट होता है, जिसके कारण लोगों की मौत हो रही है। लेकिन विभाग फिर भी लापरवाह बना हुआ है। लोगों ने बताया कि 1 जुलाई को 16 वर्षीय कपिल पुत्र पवन की करंट लगने से मौत हो गई थी। इसके दो दिन बाद ही 25 वर्षीय गौरव पुत्र सुरेंद्र की भी बिजली के करंट से मौत हो गई थी। 



उस समय तो लोगों ने सोचा कि यह स्वाभाविक मौत है और किसी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन उसके बाद 9 जुलाई को फिर नेपाल उर्फ नेहरू की खेत में पानी देते समय अचानक से हुई मौत के बाद लोगों का ध्यान इस ओर गया कि इन लोगों की मौत किस कारण से हुई।



कारण जानने पर मालूम हुआ कि जिस जगह पर मृतक नेपाल खेत में काम करते हुए धान की रोपाई कर रहा था, उस खेत में पानी भरा हुआ था और उस खेत के पास से बिजली का ट्रांसफार्मर और तार नंगे पड़े हुए थे। अंदाजा लगाया गया कि नेहरू की मौत करंट लगने के कारण हुई थी। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस ने मुड़कत्ती थाने में आईपीसी की धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Edited By

vinod kumar