वाह री...हरियाणा पुलिस: एक पुलिसवाले ने ही ली दूसरे से रिश्वत, DSP के नाम पर भी मांगे पैसे

4/28/2021 11:50:34 AM

सिरसा(सतनाम): कोरोना के इस संकट में पुलिस कर्मियों को उनकी सेवाओं के लिए कोरोना योद्धा का सम्मान देकर सैल्यूट किया जा रहा है वहीं कुछ पुलिसकर्मियों के कारण खाकी को शर्मसार होना पड़ता है। सिरसा में आज एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां पुलिस वाले ने एक मामले को रफा दफा करने के नाम पर अन्य पुलिस वाले से ही रिश्वत ली।

सिरसा के चोपटा में एक हेड कांस्टेबल राजबीर ने अपने सहकर्मी से ही 20 हज़ार की रिश्वत बटोर ली। इस पर भी वह नहीं रुका। उसने डीएसपी के नाम पर पीड़ित पुलिसकर्मी शमशेर सिंह से 15 हज़ार रुपये की और मांग की। आज 10 हज़ार रुपये शमशेर सिंह आरोपी हेड कांस्टेबल को देने गया था, साथ उसने विजिलेंस को भी सूचित कर दिया। जैसे ही रिश्वत की रकम थमाई, इंस्पेक्टर अनिल कुमार के नेतृत्व में आई विजिलेंस टीम ने आरोपी राजबीर को धर दबोचा।

पीड़ित पुलिस कर्मी शमशेर ने बताया कि उसके खिलाफ एक व्यक्ति ने चरित्र हनन के उद्देश्य से झूठी शिकायत चोपटा थाना में दी थी। शिकायत को लेकर चोपटा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल राजबीर उस पर रिश्वत का दबाब बना रहा था। राजबीर को उसने पहले 20 हज़ार रुपये दिए थे, लेकिन अब वह फिर दोबारा डीएसपी के नाम पर 15 हज़ार की रिश्वत मांग रहा था, जिसकी शिकायक उसने विजिलेंस को दे दी।  विजिलेंस इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि शिकायत मिली थी। जिसके बाद प्रशासन की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ छापा मारा गया। आरोपी हेड कांस्टेबल राजबीर को पकड़ा गया है। उसके खिलाफ भ्र्ष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha