सीवरेज की जहरीली गैस ने फिर निगली एक और जिंदगी

5/6/2019 5:23:05 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): यमुनानगर में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, यहां सीवरेज साफ करने उतरे सीवरमैन की मौत जहरीली गैस चढऩे से हो गई। जानकारी के अनुसार 34 वर्षीय देवराज सेक्टर 17 के नजदीक एक सीवरेज की सफाई के लिए जैसे ही नीचे उतरा, वैसे ही सीवरेज की जहरीली गैस उसे चढ़ गई और उसकी सीवरेज के अंदर ही मौत गई।

वहीं उसके सहयोगियों ने अपने साथी को निकालने के लिए रस्सी मंगवाई और सिविल अस्पताल के ऑक्सीजन मास्क लगाकर अपने एक साथी को रस्सी बांध कर नीचे भेजा जिसकी मदद से मृतक सीवरमैन को बाहर निकाला गया। जो साथी सीवरमैन को निकालने के लिए नीचे उतरा था, उसे भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी उसने कई बार नीचे जाने की कोशिश की, लेकिन गैस इतनी जहरीली थी कि एक दो बार बाहर आते ही वो भी बेहोश होकर गिर गया।



फिलहाल, मृतक को सिविल अस्पताल लाया गया। मृतक के परिजनों ने ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि सुरक्षा उपकरण का कोई भी सामान नहीं था, जिस कारण देवराज की मौत हुई है। उन्होंने मांग की है कि लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाए और मृतक के परिवार को सरकारी सहायता मिले। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि मामले में परिजनों से बातचीत की जा रही है, बयानों के आधार पर जो भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Shivam