कन्यादान के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने वाला काबू, करीब 14 करोड़ रुपए का गबन.. जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 06:34 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा पुलिस ने नूंह में बेटियों (लडकियों) की शादी में कन्यादान देने के नाम पर लोगों से धोखाधडी कर रकम ऐठनें वाले बूबलहेड़ी निवासी मौलाना अरशद व जिला पलवल के निवासी राशीद को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों द्वारा 1400 लोगों के साथ कन्यादान के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए करीब 14 करोड रुपए का गबन किया जा चुका है।

क्या था मामला-
प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दोनों आरोपियों द्वारा अलग-अलग योजनाओं का हवाला देते हुए एक लाख रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक के पैकेज बेटियों की शादी में कन्यादान देने के लिए लिए जाते थे। इस पैकेज में आरोपियों द्वारा कन्यादान के रुप में एक मोटरसाईकिल स्पलैंडर, पूरा शादी का सामान व 21,000 रुपये नकद दिया जाता था। इस मामले में तहसील नगीना की नांगल शाहपुर निवासी जुबेदा ने 1 अप्रैल 2024 को शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि मौलाना अरशद, राशीद तथा उसके अन्य साथियों ने करीब 2 महीने पहले धोखाधड़ी करते हुए उससे 1 लाख 10 हज़ार रुपए की राशि हड़प ली। आरोपियों द्वारा कन्यादान के रुप में एक मोटरसाईकिल स्पलैंडर, पूरा शादी का सामान व 21,000 रुपये नकद कन्यादान के रुप में देने की बात कहकर यह राशि महिला से ली गई थी।

 इस मामले में थाना नगीना में संबन्धित धाराओं के तहत उपरोक्त सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके निरीक्षक रतन सिंह, प्रबन्धक थाना नगीना के नेतृत्व में गठित टीम ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी राशीद को बडकली चौक नगीना व मौलाना अरशद को गांव बुबलहेडी से गिरफ्तार किया । 

प्रथम पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों की मदद से करीब 1400 लोगों से बेटी की शादी में कन्यादान देने के नाम पर धोखाधडी करके करीब 14 करोड रुपये लेना कबूल किया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस मामले में उनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static