महंगाई ने बिगाड़ा खाने का स्वाद, आसमान छू रहे प्याज व टमाटर के दाम

11/27/2017 2:56:51 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): कोई भी सब्जी बनानी हो तो उसमें स्वाद बढ़ाने के लिए प्याज अौर टमाटर का इस्तेमाल जरूर होता है लेकिन इन दिनों दोनों के दाम इतने बढ़ गए हैं कि तड़का लगाना काफी मुश्किल अौर बेस्वाद हो गया है। प्याज टमाटर खरीदने वाले जहां इस महंगाई से परेशान हैं वहीं बेचने वाले भी इसकी मार झेल रहे हैं। 

अंबाला की मंडी में टमाटर 70 से 80 रुपए तो प्याज 60 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। लोगों का कहना है कि प्याज व टमाटर वो हमेशा 1 किलो या उससे ज्यादा ही खरीदते रहे हैं लेकिन इन दिनों 200 से 250 ग्राम में गुजारा चला रहे हैं। महिलाओं का कहना है कि इस महंगाई से उनकी रसोई का बजट बिगड़ रहा है। 

प्याज अौर टमाटर के अलावा अन्य सब्जियां भी महंगी बिक रही है। इस वक्त गोभी बाजार में 40 तो मटर 50 रुपए किलो और शिमला मिर्च 60, गाजर 40 रुपए तक बिक रहे हैं। महंगे टमाटर व प्याज से सब्जी बेचने वालो को भी काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है क्योंकि जितना सामान वो खरीदते हैं उतना बिक नहीं पाता। सब्जी बेचने वालों का कहना है कि वो सालों से सब्जी बेचने का काम कर रहे हैं लेकिन कभी प्याज टमाटर इस सीजन में इतना महंगा नहीं देखा।