ऑनलाइन ठगी : स्कूल फीस भरने के नाम पर महिला टीचर के खाते से निकाले 81 हजार

5/20/2020 4:23:40 PM

करनाल (नरवाल) : लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन ठगी करने वाले ठग सक्रिय होते जा रहे है। स्कूल फीस भरने के नाम पर इन ठगों ने सेक्टर 6 स्थित टैगोर बाल निकेतन स्कूल की एक महिला टीचर के खाते से 81 हजार रुपए निकाल लिए। इस मामले की शिकायत टैगोर बाल निकेतन स्कूल के प्रिंसीपल रांजन लांबा ने पुलिस को दे दी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

सैक्टर-6 स्थित टैगोर बाल निकेतन पाब्लिक स्कूल  के प्रिंसीपल राजन लांबा ने बताया कि उनके पास कुछ दिन पहले एक व्यक्ति का फोन आया था। जिसने अपने आप को बच्चों का अभिभावक बताया और कहा कि उसके बच्चे आपके स्कूल में पढ़ते है वह लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश में फंस गया है और उसने बच्चों की स्कूल के बैंक  खाते में रुपए नहीं डलवा सकता यदि आप गूगल पे या पे.टी.एम. यूज करते है तो मैं उसमें फीस डाल देता हूं।  

प्रिंसीपल राजन लांबा ने कहा कि वह गूगल पे व पेटीएम यूज नहीं करता। आरोपी बोला कि यदि कोई और यूज करता है तो मैं उनके पास स्कूल फीस ट्रांसफर कर देता हूं। इस दौरान प्रिंसीपल ने स्कूल की टीचर से पूछा कि वह पे.टी.एम.यूज करती है क्या टीचर के हां कहने पर प्रिंसीपल ने कहा कि एक अभिभावक  है वह  आपको स्कूल की फीस पे.टी.एम. कर देगा और आप स्कूल के बैंक के खाते में डाल देना। इसके बाद उस आरोपी ने टीचर के पास एक बार कोड भेज जब उस टीचर  बार कॉड को स्कैन किया तो उसके खाते से पैसे का आदाम प्रदान होने लगे देखते ही देखते टीचर के खाते से 81 हजार रुपए कट गए।

Edited By

Manisha rana