काेराेना की जंग में हरियाणा की जीत का सिलसिला शुरु, आज इतने मरीजाें काे मिली छुट्टी

4/13/2020 2:42:29 PM

पंचकूला(उमंग): काेराेना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच आज हरियाणा से राहत की खबर आई है। प्रदेश में आज केवल 1 मरीज काेराेना पाॅजिटिव मिला हैं। ये मामला सिरसा जिला में सामने आया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

इसके साथ राहत की बात यह है कि आज 4 मरीजों का इलाज कर उन्हें कोरोनामुक्त किया गया और डिस्चार्ज कर दिया गया है। पॉजिटिव केसों में अब तक 34 मरीज रिकवर किए जा चुके हैं, फिलहाल राज्य में सिर्फ 146 मरीज ही कोरोना से संक्रमित हैं। प्रदेश में कोरोना के जितने भी मामले सामने आए उनमें अधिकांश जमाती हैं और बाहरी राज्यों के हैं।



स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन जारी होने वाले बुलेटिन के मुताबिक, साेमवार काे हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 182 पहुंच चुकी हैं, जिनमें 146 मामले सक्रिय हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं 2 मरीजों की मौत भी हो चुकी है, इनमें से एक करनाल व एक अंबाला का रहने वाला था। 

10 विदेशी 64 बाहरी राज्यों के संक्रमित
हरियाणा में मिले संक्रमित मरीजों में 10 विदेशी और 64 बाहरी राज्यों के हैं। इनमें श्रीलंका से 6, नेपाल, थाइलैंड, इंडोनेशिया व साउथ अफ्रीका का एक-एक नागरिक शामिल है। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश के 11, हिमाचल प्रदेश के 10, तमिलनाडु के 7, पचिश्म बंगाल के 4, केरला के 5, बिहार के 8, तेलंगाना के 2, आंध्र प्रदेश से 2, महाराष्ट्र के 6, जम्मू के 3, मध्यप्रदेश के 2 और पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम का एक-एक नागरिक संक्रमित है। 

34 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
अभी तक 34 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 14 मरीज, पानीपत में 4, फरीदाबाद में 8, पंचकूला में 2, अंबाला 2, भिवानी 1, हिसार में 1, सोनीपत में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है।

Edited By

vinod kumar