रोहतक: गेहूं की फसल की कटाई ना होने के कारण इक्का-दुक्का किसान ही पहुंचे मंडी

4/1/2021 3:34:18 PM

रोहतक(दीपक): आज से हरियाणा सरकार द्वारा जारी सरकारी खरीद के आदेश के अनुसार मंडियों में खरीद की व्यवस्था पूरी कर दी गई है, लेकिन गेहूं की फसल की कटाई ना होने के कारण किसान फसल लेकर नहीं पहुंचे । इक्का-दुक्का ही किसान सरसों की फसल लेकर मंडी में पहुंच रहे हैं । वहीं प्रशासन ने अधिकारियों का दावा है कि उन्होंने रवि की फसल की खरीद की तैयारियां पूरी कर ली है  और मंडियों में किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

प्रदेश की मंडियों में आज से रवि की फसल की खरीद शुरू हो गई है वही मंडी के उपसचिव बसंत मेहरा का कहना है कि मंडी में किसानों के लिए पूरी व्यवस्था कर दी गई है आज से सरकारी खरीद शुरू हो गई है और मंडी में किसानों व्यवस्था का ध्यान रखते हुए हर सुविधा मुहैया करवाई जा रही है किसान रेस्ट हाउस पीने का पानी व बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त कर दी गई है उप सचिव का कहना है की आज मंडी में कुछ किसान सरसों की फसल लेकर पहुंचे हैं जोकि सरकारी रेट से अच्छा भाव उन्हें मिला है और वह स्वयं मंडी में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं और किसानों से बात कर रहे हैं ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

रोहतक मंडी में सरसों की फसल लेकर पहुंचे किसानों का कहना है की मंडियों में व्यवस्था तो ठीक है लेकिन ऑनलाइन होने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि कुछ फसल का रजिस्ट्रेशन हुआ है  कुछ फसल अभी रजिस्ट्रेशन करवाने से बाकी है । जो कि उसे बेचने में काफी दिक्कत हो सकती है। अब सरकार को चाहिए कि वह मंडी में ही टोकन दे जब किसान अपनी फसल लेकर मंडी पहुंचे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Isha