चंडीगढ़ पर केवल हरियाणा का अधिकार, इसको कोई भी नहीं छीन सकता- दीपेंद्र हुड्डा (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 07:29 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण): हरियाणा और पंजाब की राजनीति इस समय चंडीगढ़ के हक को लेकर गर्माई हुई है। हरियाणा के तमाम नेता इस मुद्दे को लेकर एकजुट नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में पंजाब सरकार द्वारा विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर चंडीगढ़ पर पंजाब का अधिकार जताए जाने से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पर केवल हरियाणा का अधिकार है जिसे कोई भी छीन नहीं सकता। दीपेंद्र हुड्डा यहां गांव भदानी में एक सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल और कांग्रेसी विधायक डॉक्टर कुलदीप वत्स भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा के राजनेताओं से इस मामले में दलगत राजनीति से ऊपर उठने का आह्वान किया है और कहा है कि सभी दलों के राजनेता इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर न सिर्फ चंडीगढ़ पर हरियाणा का अधिकार होने का दावा पेश करें बल्कि एसवाईएल का निर्माण कराने को लेकर भी प्रधानमंत्री के सामने हरियाणा का पक्ष रखें।

उन्होंने यह भी कहा कि एसवाईएल के मामले में पहले ही सुप्रीम कोर्ट हरियाणा के हक में फैसला दे चुका है इसलिए हरियाणा की भाजपा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को इस मामले में सकारात्मक पहल करके न सिर्फ चंडीगढ़ को हरियाणा के हिस्से में लाने का प्रयास करना चाहिए बल्कि एसवाईएल का निर्माण भी जल्द से जल्द पूरा कराने की सकारात्मक पहल करनी चाहिए।

दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार द्वारा 134 ए को खत्म किए जाने पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ऐसा किया जाना गरीब बच्चों को उनके पढ़ाई के अधिकार से वंचित किया जाने के समान है। उन्होंने कहा कि हुड्डा राज में गरीब बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में निशुल्क पढ़ाने के लिए यह कानून बनाया गया था। जिसे हरियाणा की भाजपा सरकार ने एक ही झटके में खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसे बच्चों के साथ खड़ी है औऱ अगर उन्हें यह लड़ाई सड़क से संसद तक लड़नी पड़ी तो हर हाल में यह लड़ाई लड़ी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static