पार्टी की विचारधारा पर पूरा खरा उतरने वाले को ही मिलेगी टिकट: अनिल विज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 05:41 PM (IST)

 चंडीगढ़(चंद्रशेखऱ धरणी): हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिए जाने वाली चुनाव टिकटों को लेकर कहा कि "चुनाव में टिकट बहुत ही महत्वपूर्ण कंपोनेंट होता है और पूरी तरह से जांच करके और जो पार्टी की विचारधारा पर पूरा खरा उतरता है और जो पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ा सकता हो, ऐसे व्यक्ति को ही टिकट दी जाती है। इस बार भी हम ऐसे व्यक्तियों को टिकट देंगे और इस बार भी भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है"। विज आज चंडीगढ़ में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

दिल्ली में धर्मेंद्र प्रधान से हुई मुलाकात
हाल ही में उनके दिल्ली दौरे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "दिल्ली में मेरी पब्लिक अंडरटेकिंग कमेटी की बैठक थी मैं उस बैठक में गया था। वैसे मैं दिल्ली बहुत कम जाता हूं और पिछले साल में 10 या 12 बार ही दिल्ली गया हूं। मैं ही एक ऐसा व्यक्ति हूं जो सबसे कम दिल्ली जाता हूं अन्यथा लोग तो दो-दो बार हफ्ते में चक्कर लगाए जाते हैं। जब मैं जाता हूं तो देखता हूं कि कोई अगर नेता उपलब्ध है तो मैं उससे मिलता हूं और इस बार मेरी धर्मेंद्र प्रधान जी से मुलाकात हुई। जब मुलाकात होती है तो राजनीतिक बातें भी होती है और स्वाभाविक है चुनाव नजदीक हैं इसलिए चुनाव की बात
भी हुई है"।

चुनाव से पहले पूरा होगा ड्रीम प्रोजेक्ट 
अनिल विज से उनके ड्रीम प्रोजेक्ट के पूरा होने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "बिल्कुल चुनाव से पहले जितने भी उनके ड्रीम प्रोजेक्ट है उनका पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंबाला एयरपोर्ट की कानूनी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है और वह पूरी तरह से जहाज उड़ाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार हिसार और अंबाला एयरपोर्ट को एक साथ एक ही तिथि को चालू करना चाहती है और वह केंद्र के किसी नेता से समय लेना चाह रहे हैं और जब भी किसी भी नेता द्वारा समय दिया जाएगा तो हिसार और अंबाला से जहाज उड़ाना शुरू हो जाएगा"।

इसी प्रकार से उन्होंने बताया कि अंबाला में कैंसर अस्पताल काफी अच्छी तरह से संचालित है। और इसके अलावा दूसरे नागरिक अस्पताल में काफी अच्छी तरह से संचालित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि अंबाला के कैंसर अस्पताल में हमारे पास आधुनिक उपकरण है और कई ऐसे उपकरण है जो कि पीजीआई में भी नहीं है। इसी प्रकार से बैंक स्क्वेयर कम शॉपिंग मॉल का कार्य भी चालू है उसमें ग्लास लग रहे हैं और जल्दी उसकी भी ऑक्शन कर दी जाएगी। ऐसे ही, नाईटफूड स्ट्रीट भी तैयार है और उसकी भी जल्द ऑक्शन होगी। इसी प्रकार से आजादी की पहली लड़ाई का शहीदी स्मारक में इंटीरियर का कार्य बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। इस संबंध में निर्माण कार्य एजेंसी को निर्देश दिए गए हैं कि आचार संहिता लगने से पहले- पहले यह सारा कार्य कंप्लीट हो जाना चाहिए और बाकी हमारी दूसरी परियोजनाएं भी लगभग तैयार हैं।

बारिश में अंबाला सदर का क्षेत्र ठीक रहा
मानसून की बरसात को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "पिछले दिनों की बरसात में अंबाला सदर का क्षेत्र ठीक रहा है क्योंकि हमने इस क्षेत्र को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया है जबकि महेश नगर और गोविंद नगर में कुछ कमियां है जिस पर काम चल रहा है और हमें उम्मीद है कि अगली बार तक हम उसको भी ठीक कर लेंगे। इसी प्रकार से हाउसिंग बोर्ड में भी काम चल रहा है अभी बीच में बरसात आ गई और जल्द काम पूरा हो जाएगा और उसके बाद हाउसिंग बोर्ड भी ठीक हो जाएगा"। 

प्रियंका और राहुल जहां गए वहां बीजेपी का प्रत्याशी जीता 
कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का स्टार प्रचारक के रूप में नाम लिया जा रहा है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "प्रियंका गांधी और राहुल गांधी जहां-जहां जाते हैं वहां से भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी जीत जाता है और उनका मुकाबला तो हमारे छोटे-मोटे नेता ही कर लेते हैं"।

उपायुक्त को कमियां ठीक करने को कहा है 
हाल ही में कुछ विभागों में विज द्वारा छापा मारने के संबंध में पूछे गए सवाल को जवाब में उन्होंने कहा कि "इस संबंध में उपायुक्त को उनके द्वारा कहा गया है कि आप इसकी जांच करें और जो भी कमी है उन्हें ठीक करवाओ"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static