बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में कोविड के साथ-साथ सभी विभागों की ओपीडी शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 11:56 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना के खानपुर में स्थित भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज में सभी विभागों की ओपीडी शुरू कर दी है। हालांकि इसके शुरूआती दौर में रोजाना गोहाना व आस पास के गांव के 150 के करीब मरीज ही पहुंच रहे हैं। मरीजों की कम संख्या में पहुंचने का एक मुख्य कारण रोडवेज का नहीं चलना है। मरीजों व स्टाफ की आने-जाने की परेशानी को देखते हुए रोडवेज विभाग ने खानपुर रूट पर गोहाना से पीजीआई तक बस सेवा को भी शुरू कर दिया है। 

मेडिकल कॉलेज के ज्वाईंट डायरेक्टर आशीष वशिष्ठ ने बताया कि मेडिकल में 5 मई को कोविड अस्पताल बनने के बाद यहां सभी विभागों की ओपीडी बंद कर दी गई थी। सरकार ने नई गाईडलाईन जारी करते हुए ऐसिग्नोमेटिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों को केयर सेंटर में रखने के निर्देश प्रशासन को दिए थे। नए सेंटर बनने के बाद कॉलेज प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज में एक सप्ताह पहले सभी विभागों की ओपीडी को शुरु कर दिया था, लेकिन इस रूट पर बस सेवा बंद होने के चलते यहां अभी तक मरीज बहुत कम आ रहे थे। अब मरीजों व स्टाफ को आने जाने में होने वाली परेशानी को देखते हुए इस रूट पर रोडवेज बस को चलाने के आदेश दे दिए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि कि मेडिकल में अभी शुरूआत में 150 के आस पास ओपीडी मरीज आ रहे हैं। कोविड के मरीजों को ध्यान में रखते हुए यहाँ दोनों मरीजों की एंट्री व स्टाफ को अलग अलग रखा गया है,ताकि किसी को भी कोरोना संक्रमण को लेकर परेशानी न हो। इसके इलावा उन्होंने बताया कि कॉलेज में अब 800 से एक हजार के बीच में कोरोना के सैंपल टेस्ट के लिए आ रहे हैं, लेकिन आगे सैंपलों की टेस्ट की क्षमता को बढ़ाकर 15 सौ से दो हजार तक किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static