खुशखबरी: जिला अस्पताल में दोबारा शुरू हुई ओपीडी सेवाएं

12/22/2017 4:18:21 PM

पानीपत: लंबे समय के बाद आज करनाल के पुराने सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू हो गई हैं। ओपीडी सेवाएं शुरु होने से मरीजों को इलाज के लिए कल्पना चावला मेडिकल कालेज एवं हॉस्पिटल में अब घंटो इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की घोषणा पूरी होने पर पहले दिन ही सैकड़ों मरीज ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, कल्पना चावला मेडिकल कालेज एव हॉस्पिटल की शुरूआत के बाद सामान्य अस्पताल की ओपीडी सेवाओं को विराम दे दिया गया था। इस कारण शहरी व ग्रामीण तबके के लोगों को ईलाज के लिए कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल मे लाईन लगाकर घंटों तक इंतजार करना पड़ता था। इंतजार इतना लंबा होता था कि कुछ लोगों को बिना इलाज कराए ही घर वापिस लौटना पड़ता था। इसी समस्या से निजात पाने के लिए शहरवासियों ने सामान्य अस्पताल में बंद पड़ी ओपीडी सेवाओं को शुरु करने की मांग कर रहे थे।

इसी मांग को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखा गया और उन्होंने अधिकारियो को सामान्य अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को जारी रखने के आदेश दिए थे। मुख्यमंत्री के आदेश पर तुरंत प्रभाव से तो नहीं लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद आज ओपीडी सेवाएं शुरु की गई। ओपीडी सेवाओं के शुरू होते ही पहले दिन में सैकड़ों मरीज इलाज के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचे।

सामान्य अस्पताल में ओपीडी सेवाओं के दोबारा शुरू होने पर मरीजों ने काफी राहत महसूस की है। इलाज के लिए आए मरीजों का कहना है कि, अब वह आसानी से यहा पर अपना इलाज करवा सकेंगे, क्योंकि पहले उन्हें बड़े अस्पताल में लाइन में लग कर परेशानी का सामना करना पड़ता था। वहीं वही अस्पताल प्रशासन ने भी मरीजों को बेहतर सुविधा देने देने की बात कही है।