खुलेआम यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाकर जान जोखिम में डाल रहे युवक

12/26/2018 10:01:05 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): ये न कोई स्टंटबाज है न ही कोई सर्कस के कलाकार। ये तस्वीरे भी हरियाणा के फतेहाबाद शहर की हैं, जहां एक नही दो नही बल्कि 7 युवक 1 बाइक पर खतरनाक तरीके से सफर कर रहे है। इन्हें न तो अपनी जान की परवाह है और न ही अपनों की और न ही यातायात के नियमों की कोई फिक्र। इस वीडियो को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे।



फ़तेहाबाद शहर के नेशनल हाईवे के पास से जब ये युवक गुजरे तो देखने वाले भी उनकी इस हरकत से दंग रह  गए। बाइक पर सवार 7 युवा बेफिक्र घूमते रहे और नियमो का मजाक उड़ाते रहे। 



जब इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों से बात की गई तो उनका कहना था कि मीडिया के माध्यम से उनके सामने ये मामला आया है। तस्वीरों से युवको और बाइक के मालिक की पहचान की जा रही है और शीघ्र ही कानून की मुताबिक डेंजर ड्राइविंग का चालान काट कर पोस्टल चालान उन्हें भेजा जाएगा। चालान और जुर्माना तो ठीक, मगर सवाल ये उठता है कि जहां एक और ट्रैफिक पुलिस द्वारा नागरिकों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर जागरूकता शिविर लगा कर लोगों को जागरूक करते है। वही ये युवक खुलेआम इस प्रकार से नियमों का मजाक उड़ाकर किसी की जान जोखिम में डाल रहे है।

Rakhi Yadav