Faridabad: ऑपरेशन मुस्कान के तहत भीख मांगने वाले 6 बच्चों का किया रेस्क्यू (VIDEO)

4/7/2023 11:56:42 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद में ऑपरेशन मुस्कान के तहत स्टेट क्राइम, शक्ति वाहनी और जिला बाल संरक्षण इकाई ने मिलकर भीख मांगने वाले नाबालिग बच्चों का रेस्क्यू किया और उनका सिविल अस्पताल बादशाह खान में मेडिकल करवाने के बाद आगे की कार्यवाही में जुट गई।

बता दें कि हरियाणा में 1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है, जिसके तहत फरीदाबाद स्टेट क्राइम की टीम ने आज शक्ति वाहिनी और जिला बाल संरक्षण की टीम के साथ मिलकर नेशनल हाईवे नंबर 19 स्थित नीलम चौक पर भीख मांगने वाले 6 बच्चों का रेस्क्यू किया गया है। ऑपरेशन मुस्कान को चलाने का मकसद खोए हुए बच्चों को उनके माता-पिता से मिलाना है। जो या तो अपने माता-पिता से बिछड़ कर भीख मांग रहे हैं या फिर ढाबे और रेस्टोरेंट पर बाल मजदूरी करने के लिए मजबूर है। 

वहीं स्टेट क्राइम की टीम के एएसआई अमर सिंह ने बताया कि उनकी टीम, सेवा वाहिनी और जिला बाल संरक्षण की टीम लगातार इस मुहिम को चला रही है। फिलहाल बच्चों का रेस्क्यू करने के बाद आज फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में लाया गया है जहां पर उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया है। अब इन बच्चों को सीडब्ल्यूसी की टीम के सामने पेश किया जाएगा जिसके बाद आगे कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana