धुंध के कारण ठप हुआ दो एक्सप्रेस का संचालन, वाहन रेंगते हुए आए नजर

12/16/2019 11:16:33 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : सिटी स्टेशन से नैनीताल और देहरानदून जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस रविवार और सोमवार के दिन निरस्त रहेंगी। दरसल शनिवार को अधिकतर इलाको में धुंध छाने के कारण इस ट्रेन को निरस्त किया गया है। इससे पहले यह ट्रेन घंटो की देरी से चल रही थी। हावड़ा से देहरादून का संचालन ठप्प होने से यह ट्रेन नहीं जाएगी। इससे पहले यह ट्रेन कई घंटे देरी से चल रही थी। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि सिटी स्टेशन से होकर काठगोदाम को को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन भी रविवार को नही हुआ।

इसके अलावा इस रेलमार्ग पर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया जाना है। धुंध शुरू होते ही ट्रेनों के संचालन पर भी असर दिखायी देने लगा है। दो दिनों तक ट्रेन का संचालन ठप्प होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडेगा। कोहरे का असर कम होते ही मंगलवार को टे्रन का संचालन पुन: सुचारू रूप से कर दिया जाएगा। इसके अलावा रविवार को धुंध का असर पूरे शहर में देखने को मिला। 

पूरे दिन ठंड ने किया बेहाल
सुबह के समय भारी धुंध के चलते एक्सप्रेस वे पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। करीब 10 बजे तक धुंध के कारण लोग वाहनों की हैडलाईट जलाकर चलाने को मजबूर रहे। तेज हवाओं के चलते ठंड काफी बढ़ गई और धूप निकलने के बावजूद भी पूरे दिन ठंड का असर कम नहीं हुआ। ऐसे में कहीं लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया तो कहीं लोग गर्म कपडो से पूरी तरह कवर करके अपने कामकाज करते नजर आए।

Isha