हरियाणा रोडवेज के परिचालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाए साढ़े तीन लाख रुपये

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 11:44 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा रोडवेज के परिचालक नरेन्द्र ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए एक यात्री के लगभग साढ़े तीन लाख रूपये लौटाए हैं। परिचालक को यह रूपये उसकी बस में एक बैग में मिले थे, जो चंडीगढ़ जा रहे एक यात्री द्वारा बस में ही छूट गया था। परिचालक नरेन्द्र की ईमानदारी को देख हर कोई उनकी तारीफों के पुल बांध रहा है। वहीं नरेन्द्र का कहना है कि किसी का हक मारने का अधिकार हमें नहीं है।

परिचालक नरेन्द्र हरियाणा के जिला जींद डिपो में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बस एचआर 56 बी 9548 जींद डिपो से सुबह तकरीबन साढ़े पांच बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई थी। चंडीगढ़ पहुंचने पर सारी सवारियां बस से उतर गई, जिसके बाद उन्होंने रूटीन चेकिंग के लिए बस की जांच की तो किसी यात्री का एक छूटा हुआ बैग मिला। बैग की जांच करने पर पाया कि उसमें 3 लाख 42 हजार रूपये रखे हुए थे।

परिचालक नरेन्द्र ने बताया कि इतनी बड़ी रकम देखकर उन्हें इसके मालिक के बारे में चिंता हुई और उन्होंने इसके मालिक का पता लगाया। उन्होंने बताया कि यह रुपये एक यात्री राजेश कुमार के थे, जो नगूरां से चंडीगढ़ के लिए बस में चढ़ा था और चंडीगढ़ उतरते हुए वह बैग बस में ही भूल गया। नरेन्द्र ने राजेश से किसी तरीके से संपर्क किया और उसकी रकम उसके हवाले कर दी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static