ओप्पो कंपनी के ड्राईवर ने चुराए दो करोड़ के मोबाइल, 390 बरामद

2/24/2018 7:40:25 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): ओप्पो मोबाइल कंपनी के पिछले दिनों गायब हुए करीब दो करोड़ से ज्यादा के फोन मामले में फरीदाबाद पुलिस ने 390 फोन 55 लाख रूपय के मोबाइल फोन बरामद कर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में तीन आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है जिन्हें पुलिस जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है। करोड़ों रुपए के मोबाइल फोन इन आरोपियों ने दिल्ली में गुडग़ांव में आधे दाम में बेच दिए थे। 

पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी मेवात के उजीना गांव का रहने वाला है जिसका नाम राकेश है। राकेश को बल्लभगढ़ क्राईम ब्रांच की टीम ने करोड़ों रुपए के मोबाइल फोन गायब करने के मामले में गिरफ्तार किया है। 

नोएडा से 4400 मोबाईल के साथ निकला था ट्रक
दरअसल नोएडा के सूरजपुर स्थित ओप्पो मोबाइल फोन कंपनी से 4400 महंगे फोन से भरी एक गाड़ी एनसीआर के लिए निकली थी। गाड़ी के ड्राइवर राकेश के मन में लालच आ गया और उसने अपने साथियों के साथ इस गाड़ी से मोबाइल फोन गायब करने की योजना बना डाली। उल्लेखनीय है कि राकेश कंपनी की गाड़ी से दो बार मोबाइल फोन पहले गायब कर दिए थे जिसका किसी को पता नहीं चल पाया था। इसलिए ऐसा ही सोचा और वारदात को अंजाम दिया।



कंपनी ने दर्ज करवाया मामला
इस बार हुई चोरी पर कंपनी ने नोएडा के सूरजपुर थाने में आईपीसी की धारा 427 के तहत मामला दर्ज करवा दिया था इसलिए इस बार मामले का छुपना असंभव था। क्राइम ब्रांच ने आरोपी राकेश को अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ की तो उसने मोटरसाइकिल चोरी की दो और घटनाओं को कबूला। ओप्पो कंपनी मोबाइल केस को भी उसने अपने साथियों के साथ करना कबूल लिया।

पहले भी कर चुके हैं चोरी
पुलिस के अनुसार ये आरोपी इससे पहले भी दो बार मोबाइल से भरी गाड़ी से फोन चोरी कर चुके हैं लेकिन कंपनी ने इससे पहले कोई मामला दर्ज नहीं कराया था इसलिए इनके हौसले बढ़ गए और उन्होंने तीसरी बार घटना को अंजाम दिया। पुलिस की माने तो चोरी की बाइक खरीदने के मामले में यह दिल्ली पुलिस के पहले हफ्ते चढ़ चुका है जो 21 दिन तिहाड़ जेल में सजा काट चुका है।