घामडोज टोल प्लाजा को लेकर पदाधिकारियों का विरोध, टोल दर ना बढ़ाये जाने की उठाई मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन

4/2/2024 1:47:03 PM

सोहना (सतीश कुमार राघव): सोहना गुरुग्राम सड़क मार्ग पर NHAI की ओर से घामडोज गांव के समीप लगाए गए टोल प्लाजा का एक बार फिर विरोध किया। टोल प्लाजा का विरोध करते हुए टोल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन सोहना SDM के जरिए सीएम और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम सौंपा है।

टोल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की माने तो घामडोज टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों के लिए टोल मुक्त सर्विस लेन बनाई जाए। साथ ही टोल प्लाजा पर वसूले जाने वाले टैक्स की दरें ना बढ़ाई जाए और टोल प्लाजा को गुरुग्राम सोहना सड़क मार्ग से हटाकर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर लगाया जाए।

SDM ने दिया आश्वासन

SDM ने ज्ञापन लेने के बाद टोल संघर्ष समिति के सदस्यों को आश्वासन देते हुए कहा है कि वो ज्ञापन को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे। इसके अलावा टोल प्लाजा से गुजरने वाले लोगों के साथ की जाने वाली बदतमीजी के लिए वो टोल मैनेजर के साथ बात करेंगे।

सोहना से गुरुग्राम जाने वाले लोगों को देना पड़ता है टैक्स

दरअसल घामडोज टोल प्लाजा को NHAI द्वारा बॉम्बे बरोदा एक्सप्रेस वे के लिए लगाया था, लेकिन इस टोल को वहां ना लगाकर सोहना गुरुग्राम सड़क मार्ग पर घामडोज गांव के समीप लगा दिया गया। जिसकी वजह से अपने रोज मर्रा के कार्यो को निपटाने के लिए सोहना से गुरुग्राम जाने वाले लोगों को भी टोल टैक्स देकर ही जाना पड़ता है। कई बार स्थानीय लोगों के लिए सर्विस लेन बनाने की मांग की गई लेकिन वो अभी तक भी नहीं बनाई गई। जिसे लेकर एक बार फिर टोल संघर्ष समिति के लोगों ने SDM को ज्ञापन देकर इस मांग को दोबारा से उठाया है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Nitish Jamwal