सरकार के जनहितैषी निर्णयों से मुद्दा विहीन है विपक्ष : आत्रेय

3/7/2020 9:34:39 AM

चंडीगढ़ : भाजपा प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने कहा कि इस बजट में जनता के हित व प्रदेश के विकास की स्पष्ट तस्वीर जनता के सामने उभर कर आई। आत्रेय ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार शिक्षा के क्षेत्र में कुल बजट का 15 प्रतिशत राशि खर्च करने का प्रावधान करके मुख्यमंत्री जी ने स्पष्ट संदेश दिया कि हरियाणा बदल रहा है। एक तरफ विपक्षी दलों के नेता सस्ती लोकप्रियता के कारण मुद्दा विहीन चर्चा में मशगूल थे।

दूसरी तरफ मनोहर सरकार जनहित के निर्णय करके अपने कर्तव्य का पालन कर रही थी। जैसे उच्च शिक्षा के लिए बैंक लोन के लिए अब युवाओं को कालेटरेल गारंटी नहीं देनी होगी। सरकार अपनी गारंटी पर उच्च शिक्षा ऋण उपलब्ध करवाएगी। आत्रेय ने कहा कि प्री बजट चर्चा को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा लगातार आलोचना करते रहे परन्तु मुख्यमंत्री ने अपने पास आये सुझावों का 70 प्रतिशत बजट में शामिल करके स्पष्ट दर्शा दिया कि हमारा एकमात्र उद्देश्य जनता की सेवा है।

विपक्षियों ने कर्ज को लेकर जो आलोचना की वह पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है। क्योंकि आंकड़ों को देखने पर पता चलता है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के समय प्रदेश पर कर्ज में लगभग 500 प्रतिशत से ज्यादा का इजाफा हुआ। वहीं वर्तमान मनोहर सरकार ने अपनी बेहतर आर्थिक प्रबंधन से प्रदेश को न आर्थिक रूप से मजबूत किया। यही कारण है ऋण में लगभग 85 फीसदी का इजाफा है। आज प्रति व्यक्ति आय में भी हम देश की प्रति व्यक्ति आय से बहुत आगे है। यह वर्तमान सरकार की आर्थिक कार्यकुशलता का ही नतीजा है कि जी.डी.पी. बढऩे के आंकड़ों में भी हम पूरे देश के आंकड़ों से आगे है। 

Isha