ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ बिजली कर्मियों का विरोध जारी, कल करेंगे हेड आफिस का घेराव

1/5/2021 7:44:48 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): बिजली विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ प्रदेशभर में बिजली कर्मियों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। इसी कड़ी में फरीदाबाद के बडख़ल विधानसभा क्षेत्र स्थित पांच नंबर के बिजली विभाग में एएचपीसी वर्कर यूनियन के बैनर तले बिजलीकर्मियों ने ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि यदि आज ही आज पॉलिसी वापिस नहीं ली गई तो कल तमाम बिजली यूनियनों के कर्मचारी हिसार पहुंचेंगे और  हेड आफिस एमडी का घेराव करेंगे।

एएचपीसी वर्कर यूनियन के प्रधान भूपसिंह कौशिक ने बताया कि पिछली एक तारीख को जिस तरह से सरकार ने ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू की है, जिसका यूनियन पहले से ही विरोध कर रही थी। जिसके चलते यूनियन ने पत्राचार के माध्यम से इस ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी का विरोध जताया था और कहा था कि जिस दिन इसे लागू किया जाएगा उसी दिन से इस पॉलिसी का विरोध किया जाएगा। इसी के चलते आज दूसरे दिन भी यह प्रदर्शन प्रदेश भर में किया गया है। उन्होंने कहा कि कल तमाम बिजली कर्मी यूनियनों के नेतृत्व में बिजली कर्मी हिसार जाएंगे और हेड आफिस एमडी का घेराव करेंगे।  

इस पॉलिसी के नुक्सान के बारे में उन्होंने बताया कि जिस तरह से लाइन मैन जिस क्षेत्र में बहुत समय से काम करता है, उसे यह मालूम होता है कि किस लाईन को कैसे सही करना है। अनुभवी लाइनमैन भी अक्सर हादसे का शिकार हो जाते हैं, ऐसे में लाइनमैन नए क्षेत्र में आएंगे तो उनके साथ हादसे और बढ़ेंगे। क्लर्कियल स्टाफ की बात की जाए तो कागजी कार्यों में भी दिक्कतें आएंगी, क्योंकि कौन से कागज किसके हैं। यह भी उसे नहीं पता लगेगा जबकि पुराने कर्मचारी कंज्यूमर के नाम से ही बता देते हैं की कौन सा कागज किसका है। उन्होंने फिर कहा कि कल यह हिसार मुख्यालय पर एमडी साहब का घेराव करेंगे जिनके कहने पर ट्रांसफर नीति लागू की गई है। 

Shivam