टुकड़े-टुकड़े गैंग को विपक्षियों का समर्थन : अनिल विज

1/31/2020 10:43:15 AM

रेवाड़ी: गृहमंत्री अनिल विज ने नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में चल रहे शाहीन बाग आंदोलन पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ङ्क्षहसा किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए लेकिन देखने में आया है कि जामिया का प्रदर्शन हो या जे.एन.यू. के टुकड़े-टुकड़े गैंग की नारेबाजी हो, सबकी कड़ी आपस में जुड़ी हुई है। विपक्षी पाॢटयों का इन्हें समर्थन है। ये लोग देश को तोडऩा व खंडित करना चाहते हैं। उक्त आरोप अनिल विज ने वीरवार को नगर के नारनौल चौक स्थित टूरिस्ट कॉम्प्लैक्स में पत्रकारों से बातचीत करते हुए लगाए। वे महेन्द्रगढ़ से एक कार्यक्रम से लौटते समय सायं को यहां रुके थे।  इस मौके पर भाजपा से बागी होकर रेवाड़ी हलका से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लडऩे वाले विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास भी पहुंच गए थे।

विज ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें गले लगा लिया। पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए अनिल विज ने कहा कि आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधी के नाम पर जितना अमल किया, उतना कांग्रेसियों ने भी नहीं किया। वे तो गांधी के नाम राजनीति करते रहे। विज ने कहा कि गांधी का अहम मुद्दा स्वच्छता था। कांग्रेस ने गांधी के नाम का प्रयोग तो किया लेकिन स्वच्छता की बात नहीं की।  एस.वाई.एल. मुद्दे पर उन्होंने इनैलो नेता अभय चौटाला पर प्रहार करते हुए कहा कि जब उनका राज था तो एक बूंद भी पानी नहीं आया। उन्होंने तो शंभू बैरियर पर जाकर उलटी कस्सियों से नहर खोदी थी। ऐसे पानी थोड़े ही आता है। हम कोर्ट में केस लड़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में जीते हैं। हमने इस आदेश पर अमल के लिए याचिका डाली हुई है। 


गृह मंत्री विज ने दावे के साथ कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग करवाते हों, शाहीन बाग करवाते हों, जो जामिया मिलिया का समर्थन करते हों, जनता उन्हें वोट नहीं देगी। दिल्ली की जनता उन्हें वोट के जरिए चोट मारेगी। उन्होंने रेवाड़ी में बनने वाले बहुचॢचत एम्स पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस हेतु जो जमीन चिन्हित की गई थी, उन पर वन विभाग पर आपत्ति लगा दी है। हमने नई जगह चिन्हित की है, एम्स जरूर बनेगा। 

Isha